पंडित गिरजाशंकर अब थामेंगे कांग्रेस का दामन

पंडित गिरजाशंकर अब थामेंगे कांग्रेस का दामन

राजनीति के बियाबान में बर्चस्‍तव की लडाई
भोपाल। नर्मदापुरम से दो बार के पूर्व विधायक पंडित गिरजाशंकर शर्मा के इस्तीफे के बाद कई प्रकार के कयास लगाये जा रहे थे किंतु अब धीरे धीरे आशंकाओं का बादल छंट रहा है। सूत्रों से मिल रहे संकेत बता रहे हैं कि पंडित गिरिजाशंकर शर्मा अब कांग्रेस का दामन थामेंगे। पूर्व विधायक शर्मा 10 से 15 सितंबर के बीच कभी भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। गुरुवार को शर्मा की भाेपाल में कांग्रेस पार्टी के मुखिया प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात हो चुकी है । करीब 20 मिनिट कमलनाथ के साथ गिरजाशंकर शर्मा की पार्टी ज्वाइन करने के मुद्दें पर बातचीत हुई। कमलनाथ ने गिरजाशंकर शर्मा (संझले भैया) के लिए कांग्रेस के गेट खोलने पर सहमति दे दी है। दोनों के बीच हुई करीब 20 मिनिट की मुलाकात के बाद यह साफ हो गया है कि पंडित शर्मा 10 से 15 सितंबर के बीच कांग्रेस नेता कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे। गिरजाशंकर शर्मा के साथ कुछ वरिष्ठ व सक्रिय भाजपाई भी कांग्रेस का दामन थामेंगे।
एक ही परिवार के हैं दोनों –
ज्ञात हो कि पंडित गिरजाशंकर शर्मा मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा के भाई हैं। वे भाजपा से दो बार विधायक रह चुके हैं। 1 सितंबर को उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। गिरजाशंकर शर्मा ने कहा पिछले 10 साल से ज्यादा समय से पार्टी पदाधिकारी उनकी उपेक्षा कर रहे। संगठन में नए लोग आ गए हैं, जो पुराने लोगों को दरकिनार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुराने नेताओं की पूछ परख नहीं की जा रही। कई बार लगा कि संगठन से बातचीत की जाए, लेकिन संगठन में भी सुनने वाला कोई नहीं। आखिरकार गुरुवार को उनकी कमलनाथ के साथ मुलाकात हुई। इसी के साथ ही स्पष्ट हो गया कि वे कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।इस्तीफें के साथ ही अटकले लगाई जा रही थी कि शर्मा कांग्रेस ज्वाइन करेंगे या नहीं या किसी ओर पार्टी में जाएंगे।
होशंगाबाद सीट से भाई के सामने नहीं लड़ेंगे चुनाव
पूर्व विधायक पं. गिरिजाशंकर शर्मा ने दैनिक भास्कर को मोबाइल कॉल पर बातचीत में बताया कि गुरुवार सुबह 10.30 बजे भोपाल में कमलनाथ जी के बंगले पर ही उनकी मुलाकात हुई। करीब 20 मिनिट तक बातचीत चली। कमलनाथ ने उनसे नर्मदापुरम(होशंगाबाद) विस से ही कांग्रेस की टिकट पर लडऩे के संबंध में पूछा। पं. शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद सीट से वे चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं है। भाई के सामने चुनाव लड़ने से उन्होंने साफ इंकार किया। फिलहाल कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। 10 सितंबर तक कोई स्लॉट खाली नहीं है। 10 सितंबर के बाद नर्मदापुरम, इटारसी, सोहागपुर और सिवनी मालवा के अपने साथियों के साथ कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button