हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का शिलान्‍यास करेंगी राष्‍ट्रपति मुर्मू

हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का शिलान्‍यास करेंगी राष्‍ट्रपति मुर्मू

भोपाल। जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश हाईकोर्ट एक नए स्वरूप में जल्‍द दिखेगा। मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर हाईकोर्ट की बहुमंजिला इमारत का शिलान्‍यास करने देश की राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू 27 सिंतंबर को जबलपुर आ रही हैं। बता दें कि हाईकोर्ट की नई विल्डिंग बहुमंजिला होने के साथ ही कई आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त होगी।बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का शिलान्यास करने के लिए 27 सितंबर को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का जबलपुर दौरा प्रस्तावित है।इधर राष्ट्रपति के जबलपुर दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। राष्ट्रपति के जबलपुर दौरे के दौरान कई राज्यों के चीफ जस्टिस भी सम्भवतः जबलपुर आ सकते हैं।
वीआईपी दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस मामले में जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बताया है कि आगामी 27 सितंबर को हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग का भूमि पूजन होना है जिसमें की राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का दौरा प्रस्तावित है। कलेक्टर ने बताया कि राष्ट्रपति के जबलपुर दौरे को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिला अदालत की पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर इसका निर्माण किया जा रहा है। जो कि हाई कोर्ट की नई बिल्डिंग बनेगी।
आधुनिक सुविधा से युक्‍त होगी नई विलिडंग –
हाईकोर्ट के लिए नई बिल्डिंग के निर्माण की जरूरत लंबे समय से चली आ रही थी। इसके चलते अब जिला अदालत की पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर इसका निर्माण किया जा रहा है। नई बिल्डिंग में हाईकोर्ट की बेंचों के अलावा पक्षकारों के लिए भी सुविधाएं रहेगी। नई बिल्डिंग का डिजाइन और प्रोजेक्ट पीडब्ल्यूडी की इकाई की पीआईयू तैयार कर रही है। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस बिल्डिंग में कई तरह की सुविधाएं होंगी।

One Comment

  1. Insightful read! Your analysis is spot-on. For more detailed information, visit: READ MORE. Eager to see what others have to say!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button