Apple iPhone 15 Pro में ये मिलेंगी ये खूबियां

Apple iPhone 15 Pro में ये मिलेंगी ये खूबियां

नई दिल्ली। Apple 12 सितंबर को वृहद इवेंट में अपने iPhone 15 लाइन-अप को लॉन्च करने को तैयार है। iPhone 15 रेंज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल होंगे। Apple iPhone 15 Pro और Pro Max में थोड़ी बड़ी स्क्रीन होगी, जबकि LIPO, या लो इंजेक्शन प्रेशर ओवरमोल्डिंग नामक एक नई विनिर्माण प्रक्रिया का उपयोग करके स्क्रीन के चारों ओर बेज़ेल्स को 1/3 तक कम किया जाएगा।

आईफोन 15 प्रो खूबियां
मोटाई: 8.25 मिमी
वज़न: 188 ग्राम
चौड़ाई: 70.6 मिमी
लंबाई: 146.6 मिमी

रिपोर्ट के अनुसार, नया iPhone 15 Pro अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 18 ग्राम हल्का होगा, इसके iPhone 14 Pro मॉडल की तुलना में थोड़ा मोटा होने की भी उम्मीद है, इसकी मोटाई इसके पूर्ववर्ती 7.85 मिमी की तुलना में 8.25 मिमी होगी।

आईफोन 15 प्रो मैक्स की खासियत

मोटाई: 7.85 मिमी
लंबाई: 160.7 मिमी
चौड़ाई: 77.6 मिमी
वज़न: 240 ग्राम

iPhone 15 Pro Max का वजन iPhone 14 Pro Max से 19 ग्राम कम हो सकता है। हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि ये अनुमान प्रोडक्टशन के पूर्व का है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स में ग्रेड 5 टाइटेनियम होगा, जिसे Ti-6Al-4V भी कहा जाता है, जो एक टाइटेनियम मिश्र धातु है जो अपने संक्षारण प्रतिरोध गुणों के लिए जाना जाता है। हाल ही में एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि प्रो उपकरणों पर टाइटेनियम पर स्विच करने से फोन को अधिक टिकाऊ बनाने में मदद मिलेगी, साथ ही उन्हें 10% हल्का भी बनाया जा सकेगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल में तेज़ A 17 चिपसेट मिलने की उम्मीद है, जो नई 3-नैनोमीटर विनिर्माण प्रक्रिया पर बनाया गया है, और अतिरिक्त मेमोरी के साथ जोड़ा गया है। उम्मीद है कि नए सुधारों से फोन और भी तेज हो जाएंगे और बैटरी लाइफ में महत्वपूर्ण सुधार होंगे। आईफोन 15 प्रो मैक्स में एक अपडेटेड टेलीफोटो लेंस की सुविधा होने की भी उम्मीद है, जो सॉफ्टवेयर के बजाय ज़ूम इन करने के लिए भौतिक लेंस का उपयोग करके आईफोन की ज़ूम क्षमता को प्रभावी ढंग से दोगुना कर देता है।

One Comment

  1. Great read! The author’s analysis was spot-on and thought-provoking. I’m looking forward to hearing what others think. Feel free to visit my profile for more discussions.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button