बांग्लादेश के खिलाफ हार पर रोहित शर्मा ने दी सफाई

बांग्लादेश के खिलाफ हार पर रोहित शर्मा ने दी सफाई

कोलंबो। एश्यिा कप में शुक्रवार को अपने अंतिम सुपर 4 मैच में भारत को बांग्लादेश से हराने के बाद रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करने के फैसले का बचाव किया। भारत पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में था और महत्वहीन मैच के लिए उन्होंने विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया। दूसरी ओर युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को अपना वनडे डेब्यू सौंपा गया, जबकि मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार यादव ने टीम में जगह बनाई। मैच के बाद रोहित ने कहा कि नए चेहरों को खेल के लिए कुछ समय देने का था और यह आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले महत्वपूर्ण हो सकता है।
रोहित ने कहा कि बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए हम लोगों को कुछ खेल का समय देना चाहते थे। हम इस खेल को कैसे खेलना चाहते थे, उससे कोई समझौता नहीं कर रहे हैं। कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करें, जिनके विश्व कप खेलने की संभावना हो। रोहित ने शुबमन गिल और अक्षर पटेल के बल्लेबाजी प्रदर्शन की सराहना की।
रोहित ने हार का विश्लेषण करते हुए कहा, अक्षर ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन फिनिश नहीं कर सके। उन्होंने काफी जज्बा दिखाया, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों को श्रेय जाता है। गिल का शतक शानदार था। वह अपने खेल का समर्थन करते हैं, वह जानते हैं कि वह कैसे खेलना चाहते हैं। वह क्या चाहते हैं, इस पर बिल्कुल स्पष्ट हैं। टीम के लिए कुछ करो। पिछले साल के उनके फॉर्म को देखो। नई गेंद के खिलाफ काफी मजबूत है। वास्तव में कड़ी मेहनत करता है, गिल के लिए कोई वैकल्पिक अभ्यास नहीं है।
मालूम हो कि शुबमन गिल की 121 रन की तूफानी पारी और अक्षर पटेल की 42 रन की पारी व्यर्थ गई, क्योंकि बांग्लादेश ने फाइनलिस्ट भारत को हराकर अपने एशिया कप 2023 अभियान को जीत के साथ खत्म करने के लिए संघर्ष किया।

One Comment

  1. Very well written! The points discussed are highly relevant. For further exploration, I recommend visiting: LEARN MORE. Keen to hear everyone’s opinions!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button