दक्षिणी ध्रुव से 600 किमी दूर लैंडर

दक्षिणी ध्रुव से 600 किमी दूर लैंडर

बेंगलुरु। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-3 के लैंडर विक्रम की एक छवि जारी की है, जिसे उसके लूनर रिकॉनिसेंस ऑर्बिटर अंतरिक्ष यान द्वारा कैप्चर किया गया था। इसमें कहा गया है कि लैंडर चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव से लगभग 600 किमी नीचे उतरा। छवि के केंद्र में चंद्रयान-3 लैंडर है और इसकी काली छाया विक्रम के आसपास के चमकीले प्रभामंडल के विपरीत दिखाई दे रही है।

000

वनप्लस 12 के नए डिज़ाइन लीक

नई दिल्ली। आगामी दिसंबर में संभावित लॉन्च से पहले वनप्लस 12 फिर से अफवाहों का हिस्सा बन गया है। इससे पहले जुलाई में शुरुआती प्रोटोटाइप पर आधारित इसके रेंडर ऑनलाइन सामने आए थे। एक नया लीक एक अलग डिज़ाइन का सुझाव देता है। हालांकि, यह नाटकीय रूप से अलग नहीं है। नए रेंडर भी प्री-प्रोडक्शन यूनिट पर आधारित हैं, जिसका मतलब है कि डिज़ाइन में अभी भी थोड़े बदलाव की संभावना है। इसलिए आपको अपडेट जानकारी सावधानी से लेनी चाहिए।

वनप्लस 12 में एक गोल कैमरा डेक के अंदर, पीछे की तरफ तीन कैमरे होंगे। पिछले लीक में दो बड़े कैमरे कटआउट के ठीक नीचे एक क्रोम-आउट स्टेनलेस स्टील प्लेट का पता चला था। तीसरा कैमरा पेरिस्कोप-स्टाइल कटआउट के अंदर लगता है। हालांकि, नए रेंडर में स्टेनलेस-स्टील प्लेट चली गई है और पेरिस्कोप-स्टाइल कटआउट भी है। कैमरा मॉड्यूल पर हैसलब्लैड ब्रांडिंग में एक छोटा सा संशोधन भी है। डेक पर एक छोटा सा H है।

रिपोर्ट गोल डेक में एक रहस्यमय चौथे कटआउट का सुझाव देती है, लेकिन विवरण अस्पष्ट है। यह संभावना नहीं है कि वनप्लस डेक में एक और कैमरा जोड़ेगा, क्योंकि अधिकांश स्मार्टफोन ओईएम अब अतिरिक्त कार्यक्षमता के लिए अल्ट्रा-वाइड लेंस या टेलीफोटो कैमरे पर निर्भर हैं। चार कैमरे होना भी अब बीते दिनों की बात हो गई है। नए लीक में वनप्लस 12 को ब्लैक कलर वेरिएंट में भी पेश किया गया है।

वनप्लस में बेहतर गेमिंग और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 750 जीपीयू के साथ क्वालकॉम के अभी तक घोषित स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC की सुविधा होने की उम्मीद है। बैटरी डिपार्टमेंट में एक और बड़े अपडेट की उम्मीद है। अफवाह है कि फोन में 150W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी शामिल होगी। वनप्लस का आखिरी फ्लैगशिप 100W चार्जिंग को सपोर्ट करता था। वनप्लस ने 2022 में वनप्लस 10आर पर 150W चार्जिंग पेश की। वनप्लस 12 में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी हो सकता है।

वनप्लस 12 का बड़ा फोकस कैमरे पर होने की संभावना है। इसमें सोनी का 1 इंच का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। यह सोनी के IMX989 का स्थान लेगा, जो Xiaomi 13 Pro में मौजूद है। इसमें 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी हो सकता है। सेल्फी को 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हैंडल करेगा। वनप्लस 12 की अन्य अपेक्षित विशेषताओं में 16GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज, 120Hz रिफ्रेश रेट वाला QHD+ रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले और 5G शामिल हैं।

फोन इस साल के अंत में चीन में और अगले साल की शुरुआत में अन्य वैश्विक बाजारों (भारत सहित) में लॉन्च हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि वनप्लस ने इस साल की शुरुआत में वनप्लस 11 लॉन्च किया था। वनप्लस जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है।

One Comment

  1. Great read! The author’s analysis was both thorough and engaging. I found myself thinking about it long after reading. What did you all think about this?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button