हरियाणा देगा 56,000 से अधिक नौकरियां

हरियाणा देगा 56,000 से अधिक नौकरियां

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की कि इस वर्ष 200 नौकरी मेले आयोजित किए जाएंगे और युवाओं के उत्थान के लिए दो महत्वपूर्ण स्तंभों के रूप में आत्मनिर्भरता और आत्म-सम्मान की आवश्यकता पर जोर दिया गया। खट्टर ने एक सम्मेलन के माध्यम से उन युवाओं से बात की, जिन्होंने नौकरी मेलों के माध्यम से रोजगार हासिल किया है। उन्होंने कहा कि जनवरी 2019 से अब तक राज्य में 1,450 रोजगार मेले आयोजित किए गए हैं और 31,217 युवाओं को रोजगार के लिए मदद मिली है।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, सीएम ने घोषणा की कि इस साल 200 रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 1.14 लाख नौकरियां प्रदान की गई हैं और युवाओं को 56,000 और सरकारी नौकरियां प्रदान की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार 1.70 लाख नौकरियां देने का काम करेगी और कहा कि इसके अलावा दो लाख युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा।

खट्टर के अनुसार भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ योग्यता के आधार पर एक लाख से अधिक सरकारी नौकरियों की पेशकश की है। उन्होंने आगे कहा कि निजी क्षेत्र में रोजगार एवं स्वरोजगार के विकल्प स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ भी प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल विकास मिशन से 80,000 से अधिक युवाओं को लाभ हुआ है। खट्टर के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षण एवं उद्योगोन्मुख शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का भी गठन किया गया है।

2 Comments

  1. Very well written! The points discussed are highly relevant. For further exploration, check out: LEARN MORE. Keen to hear everyone’s opinions!

  2. Most of what you assert happens to be astonishingly accurate and it makes me ponder why I had not looked at this in this light before. Your article really did turn the light on for me as far as this topic goes. Nevertheless there is 1 issue I am not really too comfortable with so whilst I make an effort to reconcile that with the central idea of your issue, allow me see what the rest of your visitors have to say.Nicely done.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button