*भारतीय जनता पार्टी ही करती है विकास के कामः विष्णुदत्त शर्मा*

*भारतीय जनता पार्टी ही करती है विकास के कामः विष्णुदत्त शर्मा*

*बचे काम पूरे हो सकें, इसलिए चाहिए आपका आशीर्वाद : रविशंकर प्रसाद*
पन्ना। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने घोषणा की थी कि किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज़ माफ़ किये जाएंगे और बेरोजगार युवाओं को 4000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। मिस्टर करप्शन नाथ और बंटाधार की सरकार 15 महीने तक रही, लेकिन न उन्होंने किसानों का कर्ज माफ किया और न ही बेरोजगारों को भत्ता दिया। कांग्रेसी सिर्फ झूठ बोलते हैं, इसलिए इनके बहकावे में न आएं। विकास के काम सिर्फ भाजपा ही कर सकती है, इसलिए भाजपा को अपना आशीर्वाद दें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने विंध्य क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जिले की पवई विधानसभा के सिमरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को पार्टी कि वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद, प्रदेश के मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह एवं विधायक प्रहलाद लोधी ने भी संबोधित किया।
*हर वर्ग को सम्मान दे रही भाजपा की सरकारें*
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी जी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकारों ने लगातार विकास और गरीब कल्याण के कार्य किए हैं। भाजपा की सरकारों ने महिलाओं, किसानों, युवाओं के साथ गांव और गरीबों के सशक्तीकरण की योजनाएं लागू की हैं और हर वर्ग को सम्मान देने का काम किया है। पहले हमारी माताओं-बहनों को घरों में शौचालय न होने के कारण ज़िल्लत की जिन्दगी जीना पड़ता था। रहने के लिए छत तक नसीब नहीं होती थी। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को पक्का मकान दिये और शौचालय भी बनवाए। किसानों के खातों में 6000 रुपए किसान सम्मान निधि के माध्यम से डायरेक्ट खाते में डालने का काम किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लाड़ली बहना योजना के माध्यम से 1000 रुपए बहनों के खातों में डालने शुरू किया। रक्षाबंधन पर्व पर बहनों के खातों में 250 रुपए शिवराज भैया ने दिये हैं और अब अक्टूबर से 1250 रुपए आएंगे जो आगे बढ़कर 3000 रुपए हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कन्याओं की भी चिंता करते हुए जन्म से लेकर पढ़ाई और विवाह तक जिम्मा उठा रही है। अब तो हमारी सरकार ने तय किया है कि जिन लाड़ली बहनों के पास आवास नहीं है,  उन्हें भी लाड़ली बहना आवास योजना के माध्यम से आवास दिया जाएगा।
*झूठ बोलते हैं कांग्रेसी, इनके बहकावे में न आएं*
श्री शर्मा ने कहा कि हम आप लोगों से पूछना चाहते हैं क्या भाजपा सरकार के पहले भी प्रदेश में, आपके क्षेत्र में इसी तरह की सड़कें थीं? क्या पूरे समय बिजली रहती थी?  प्रदेश में विकास हुआ था क्या?  लेकिन जब से मध्यप्रदेश में हमारी सरकार आई है, प्रदेश में हर तरफ सड़कें बन गई हैं। शहरों के साथ-साथ गांवों तक में 24 घंटे बिजली मिलती है। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने हर क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है।
*आपके क्षेत्र में जो भी विकास हुआ, वो भाजपा की देन हैः रविशंकर प्रसाद*
सभा को संबोधित करते हुए श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बेटियों, बहनों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाईं हैं। पहले बेटियों के लिए लाडली लक्ष्मी योजना लागू की और अब बहनों की चिंता करते हुए लाडली बहना योजना लागू की है। अब सभी बहनों के खातों में 1250 रुपये पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे हमारे सिमरिया क्षेत्र में भी माताएं बहनें मोबाइल चलाती हैं और मोबाइल पर फेसबुक, व्हाट्सएप चलाती हैं। हर वर्ग के जीवन में जो बदलाव आया है और यह सब जो विकास हुआ है यह भाजपा की सरकार की ही देन है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वो करती भी है। यही भाजपा की पहचान है। बीते सालों में भाजपा की केंद्र और मध्यप्रदेश की सरकारों ने बहुत काम किए हैं। लेकिन अभी भी कुछ काम बाकी हैं। ये सभी काम पूरे हो सकें और इनका लाभ देश प्रदेश की जनता को मिल सके, इसके लिए आप का आशीर्वाद जरूरी है।
*मोदी जी के नेतृत्व में इतिहास रच रहा भारत*
श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी अपनी सहजता और सरलता के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने मुस्लिम बहनों को शोषण से मुक्ति दिलाने के लिए तीन तलाक का मुद्दा समाप्त किया। जिस धारा 370 के लिए डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया था, उन्होंने कश्मीर से वह धारा 370 हटा दी। हम भाजपा के कार्यकर्ता लंबे समय से यह कहते आ रहे थे ‘रामलला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे’। न्यायलयीन प्रक्रिया के माध्यम से यह मुद्दा भी सुलझा और अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। आज भारत ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचकर जिस तरह इतिहास रचा है, वह सारी दुनिया के सामने है।  श्री प्रसाद ने कहा कि ये सारे जो काम हुए है, वों प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में ही संभव हो सके हैं। आप सब के आशीर्वाद से जब मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और केंद्र में हम सब फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएंगे, तो जो काम बाकी रह गए हैं, उन्हें भी पूरा किया जाएगा।
*कांग्रेस के शासन में पिछड़ा हुआ था पवई क्षेत्रः बृजेंद्रप्रताप सिंह*
सभा को संबोधित करते हुए यात्रा के सहसंयोजक एवं मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के जमाने में यह पवई क्षेत्र अति पिछड़ा हुआ था। यहां पर सड़कें नहीं थी और लोग यहां पर आने में असहज महसूस करते थे । आज यह क्षेत्र पर्यटन के लिए जाना जाने लगा है। भाजपा की सरकार ने मां काली के प्राचीन मंदिर,  पहाड़ी पर स्थित हनुमान भाटे का मंदिर सहित सभी मंदिरों में विकास कार्य किए हैं। जबकि कांग्रेस के लोग सिर्फ आस्था से खिलवाड़ करते रहे हैं। कांग्रेस के लोगों से जब जनता उनके काम पूछती है, तो वे जवाब नहीं दे पाते। कांग्रेस अपनी समाप्ति की ओर जा रही है और आप सभी से मेरा आग्रह है कि कांग्रेस को समाप्त करने में सहयोग करें, भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दें।
सिमरिया की सभा के दौरान भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री राम बिहारी चौरसिया,  जिला पंचायत अध्यक्ष मीना सिंह, जनपद अध्यक्ष मोहिनी मिश्रा,  पूर्व विधायक बिजावर श्री पुष्पेंद्र नाथ पाठक,  पूर्व विधायक श्री के.के. श्रीवास्तव,  सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री संजय नागायच, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री सतानंद गौतम एवं श्री जयप्रकाश चतुर्वेदी मंचासीन रहे।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button