ओरछा में 81 करोड की लागत से बनेगा श्री रामराजा लोक

ओरछा में 81 करोड की लागत से बनेगा श्री रामराजा लोक

सीएम शिवराज की देखरेख में प्रदेश का हो रहा सांसकृतिक विकास
भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवाड़ी के ओरछा में बनने वाले श्री रामराजा लोक का भूमिपूजन किया है । सीएम शिवराज दोपहर करीब 12 बजे ओरछा पहुंचे और हैलिपेड से सीधे कार्यक्रम स्थल गए। 81 करोड़ रुपए की लागत वाले इस प्रोजेक्ट के तहत मंदिर परिसर में श्री रामराजा लोक समेत अन्य स्मारकों का संरक्षण एवं विकास कार्य कराया जाना प्रस्‍तावित है ।रामराजा लोक में श्रीराम के जीवन चरित्र के अलावा ओरछा के महापुरुष एवं श्री रामराजा सरकार के अयोध्या से ओरछा आगमन की कथाओं को मूर्ति एवं चित्रकला के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। छोटी-बड़ी करीब 100 प्रतिमाएं स्थापित कर भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़ी कथाओं को दिखाया जाएगा। श्रीराम को ओरछा से लाने वाली महारानी कुंवर गणेश की भक्ति यात्रा को भी इसमें शामिल किया जाना है।
परिवर्तन का दौर जारी अब महेंद्र बागरी ने थामा कांग्रेस का हाथ
भोपाल। चुनावी होने के कारण लगातार परिवर्तन का दौर जारी है। अब पन्ना जिले की गुनौर सीट से भाजपा विधायक रहे महेंद्र बागरी सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। वे पन्ना कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवजीत सिंह के साथ भोपाल पहुंचे। यहां कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली।
दरअसल, भाजपा की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची में गुनौर सीट से पार्टी उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। यहां भाजपा ने पूर्व विधायक व 2018 में चुनाव हार चुके राजेश वर्मा को टिकट दिया है। जिसके बाद से गुनौर विधानसभा में भाजपा के कई नेताओं में असंतोष देखा जा रहा है। पूर्व विधायक महेंद्र बागरी और पार्टी नेत्री अमिता बागरी ने इसका खुलकर विरोध किया था। दोनों ने परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया था।
महेंद्र बागरी के कांग्रेस में आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें गुनौर से विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button