कोई एक्स्ट्रा प्रेशर नहीं, लेकिन Ind vs Pak मैच हमेशा ही… बाबर आजम ने क्या कुछ कहा

 नई दिल्ली

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम अपने मजबूत पक्षों पर ध्यान देगी और साथ ही श्रीलंका में हाल में मिले अनुभव का इस्तेमाल करेगी। बाबर ने साथ ही इस हाई वोल्टेज मैच को लेकर किसी भी तरह के एक्स्ट्रा दबाव होने से भी इनकार कर दिया। बाबर ने कहा कि उनकी टीम के पास काफी अनुभव है और ऐसे में वह इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ मैच में करने उतरेंगे। बाबर ने इसके अलावा विराट कोहली को लेकर भी कुछ अहम बातें कहीं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बाहर किस तरह की बातें होती हैं, उससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। उन बातों को बाहर ही छोड़ देना चाहिए।
 

पाकिस्तान ने जुलाई में श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी और फिर उसके काफी खिलाड़ी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेलने के लिए वहीं रुक गए थे, जिसमें बाबर भी शामिल थे। एलपीएल के बाद पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराया। बाबर ने कहा कि इस दौरे से उनकी टीम अच्छी स्थिति में है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे इंटरनेशनल सीरीज भी श्रीलंका में ही खेली गई थी। बाबर ने मैच से पहले कहा, 'हम यहां जुलाई से हैं। हमने टेस्ट मैच खेले, कुछ लीग (एलपीएल) मैच खेले और फिर वनडे (अफगानिस्तान के खिलाफ) खेले। हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत के खिलाफ इस अनुभव से हमें मदद मिलेगी।'
 

बाबर ने भारत-पाक मैच को लेकर होने वाले दबाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वे बाहर की बातों के बजाय सिर्फ मैच पर ध्यान लगा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'कोई एक्स्ट्रा प्रेशर नहीं है। हां, भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा ही जज्बातों से भरा रहता है। लेकिन हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं और हमें सिर्फ अपनी मजबूती पर ध्यान लगाकर अच्छा करने की जरुरत है।' हाल के समय में 'विराट कोहली बनाम बाबर आजम' क्रिकेट चर्चाओं का अहम मुद्दा हो गया है लेकिन बाबर ने कहा कि वह पूर्व भारतीय कप्तान का सम्मान करते हैं।

बाबर ने कहा, 'मैं विराट कोहली का सम्मान करता हूं। वह मुझसे बड़े हैं और मैंने हमेशा उनका सम्मान किया है। जब मैंने खेलना शुरू किया था तो उनसे बात की थी और मुझे उनसे मदद मिली थी। मैं नहीं जानता कि बाहर के लोग किस बारे में बात करते हैं, इन बातों को उन्हीं पर छोड़ दीजिए।' भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज दोपहर 3 बजे से श्रीलंका के पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

 

One Comment

  1. I thoroughly enjoyed this piece. It was both informative and engaging, providing a lot of valuable information. Let’s discuss further. Check out my profile for more interesting content.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button