NIA Raid: चार राज्यों में एनआइए की छापेमारी, आतंकी संगठनों में भर्ती से जुड़े मामले में की गई कार्रवाई

नई दिल्ली
NIA Raid देश में आतंक फैलाने के लिए अल-कायदा इन इंडियन सबकांटिनेंट (एक्यूआइएस) और तहरीक ए तालिबान द्वारा युवाओं की भर्ती करने और उन्हें कट्टरपंथी बनाने की साजिश के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को महत्वपूर्ण बरामदगियां की। ये बरामदगियां चार राज्यों- महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और तमिलनाडु में कई छापों के दौरान की गईं।

आपत्तिजनक डिजिटल उपकरण बरामद
महाराष्ट्र में तीन स्थानों और अन्य तीन राज्यों में एक-एक स्थान पर तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक डिजिटल उपकरण बरामद किए गए। साजिश में शामिल लोगों का पता लगाने और दोनों आतंकी संगठनों की गैरकानूनी व कट्टरपंथी योजनाओं एवं अभियानों के जरिये देश को अस्थिर करने की उसकी कोशिशों को विफल करने के लिए एनआइए इन उपकरणों की जांच कर रही है।

अफगानिस्तान में जमीन खरीदने की थी कोशिश
ये छापे इन प्रतिबंधित संगठनों द्वारा पहले भर्ती किए गए दो आरोपितों के विरुद्ध अप्रैल, 2023 में दर्ज मामले में एनआइए जांच का हिस्सा थे। दोनों अफगानिस्तान में जमीन खरीदने के लिए विदेश में धन हस्तांतरण सहित आतंक से जुड़ी गतिविधियों में शामिल थे।

One Comment

  1. Excellent content! The clarity and depth of your explanation are commendable. For a deeper dive, check out this resource: EXPLORE FURTHER. What do you all think?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button