खुशी’ को मिली एवरेज ओपनिंग, ‘ड्रीम गर्ल 2’ ने 8 दिनों में की बजट से दोगुनी कमाई

मुंबई

अगस्‍त का महीना बॉलीवुड के लिए बेहतरीन रहा है। 'गदर 2' जहां बॉक्‍स ऑफिस पर आंधी बनकर आई, वहीं 'ओएमजी 2' भी इस आंधी में मजबूती से डटी रही। लेकिन लगता है कि एक और फिल्‍म 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री माने की तैयारी हो रही है! जी हां, 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' की सुपर सफलता के बीच आयुष्‍मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' सिनेमाघरों में मजबूती से टिकी हुई है। इस फिल्‍म ने 8 दिनों में जहां देश में 71.70 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन कर लिया है, वहीं वर्ल्‍डवाइड यह फिल्‍म 95.60 करोड़ रुपये के ग्रॉस कलेक्‍शन तक पहुंच चुकी है।

राज शांड‍िल्‍य के डायरेक्‍शन में बनी 'ड्रीम गर्ल 2' की खास तौर पर तारीफ करनी होगी। ऐसा इसलिए कि यह फिल्‍म जहां पहले से बॉक्‍स ऑफिस पर मौजूद 'गदर 2' की आंधी झेल रही है, वहीं आगे 7 सितंबर को शाहरुख खान की 'जवान' भी सुनामी बनकर आ रही है। बावजूद इसके 'ड्रीम गर्ल 2' ने दर्शकों के दिलों में न सिर्फ जगह बनाई, बल्‍क‍ि थ‍िएटर तक उन्‍हें खींच लाने में सफल भी रही है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलीज के 8वें दिन शुक्रवार को आयुष्‍मान खुराना और अनन्‍या पांडे की इस फिल्‍म ने 4.7 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है।

शुक्रवार को भी 'गदर 2' को दी कांटे की टक्‍कर
यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि शुक्रवार को 'Gadar 2' ने 5.20 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। यानी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्‍म 'ड्रीम गर्ल 2' सनी देओल की फिल्‍म को कांटे की टक्‍कर दे रही है। जबकि यह 'OMG 2' की 1.10 करोड़ रुपये की कमाई से बहुत आगे है। साल 2023 में अब तक 'पठान', 'द केरल स्‍टोरी', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', 'गदर 2' और 'ओएमजी 2', पांच ऐसी फिल्‍में हैं, जिन्‍होंने 100 करोड़ रुपये से अध‍िक का कारोबार किया है। जिस तरह 'ड्रीम गर्ल 2' बॉक्‍स ऑफिस पर डटी हुई है, यह फिल्‍म भी इस प्रतिष्‍ठ‍ित क्‍लब में देर-सवेर शामिल होती हुई नजर आ रही है।

35 करोड़ का बजट, 8 दिनों में 71 करोड़ की कमाई
'ड्रीम गर्ल 2' ने अपने पहले हफ्ते में 67 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। रिलीज के दूसरे शुक्रवार को फिल्‍म की कमाई में -37.33% की गिरावट दर्ज की गई है। एक दिन पहले गुरुवार को फिल्‍म ने 7.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्‍म का बजट 35 करोड़ रुपये है। ऐसे में यह अपने बजट से दोगुनी कमाई कर पहले ही सुपरहिट बन चुकी है। 'जवान' की रिलीज से पहले 'ड्रीम गर्ल 2' के पास कमाई करने के लिए अभी 5 दिन का वक्‍त और है। खासकर वीकेंड में शनिवार और रविवार को कमाई में उछाल आना तय है। यानी अगर सब ठीक रहा तो 6-7 स‍ितंबर तक यह फिल्‍म 100 करोड़ क्‍लब की दहलीज पर नजर आएगी।

'खुशी' ने ओपनिंग डे पर कमाए 15 करोड़
दूसरी ओर, शुक्रवार, 01 स‍ितंबर को रिलीज हुई सामंथा रुथ प्रभु और विजय देवरकोंडा की 'खुशी' ने ओपनिंग डे पर 15.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। फिल्‍म की सबसे ज्‍यादा कमाई हैदराबाद सर्किट से हुई है। दिलचस्‍प है कि बीते साल रिलीज व‍िजय देवरकोंडा की 'लाइगर' ने पहले दिन 16 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था। हालांकि, फिल्‍म अपने बड़े बजट के कारण फ्लॉप साबित हुई थी। 'खुशी' का बजट 50 करोड़ रुपये है। ऐसे में इसके पास हिट का दर्जा पाने का मौका है। सामंथा और विजय दोनों हो ही इस वक्‍त एक अदद हिट की सख्‍त जरूरत है, क्‍योंकि दोनों एक्‍टर्स की पिछली कुछ फिल्‍में लगातार फ्लॉप रही हैं।

One Comment

  1. Wonderful analysis! Your insights are very enlightening. For those interested in further details, here’s a link: DISCOVER MORE. Keen to hear your views!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button