जेपी नड्डा बोले – बीमारू राज्य से मध्य प्रदेश बना विकसित प्रदेश

सतना. जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने अल्प प्रवास के दौरान सतना के मझगवां के मिचकुरिन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा। कहां मध्य प्रदेश वर्षों में बीमारू राज्य से निकलकर विकसित प्रदेश में पहुंच गया है । भारतीय जनता पार्टी एवं डबल इंजन की सरकार में यहां विकास की गंगा वही है । उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश स्वच्छता स्वास्थ्य एवं उद्योग के मामले में नंबर वन है ।

जेपी नड्डा ने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं उनके मोहब्बत की दुकान में सनातन धर्म के प्रति इतनी नफरत कहां से आ रही है। मैं पुरुषोत्तम राम की इस धरा से पूछना चाहता हूं क्या उनमें इतना साहस है कि यह उसे चुनावी मुद्दा बनाकर लोगों के बीच जाएंगे । श्री नड्डा ने कहा कि नवंबर के महीने में आप भारतीय जनता पार्टी को उसके काम एवं विकास के लिए आशीर्वाद दें जिससे प्रदेश और तेजी से विकास कर सके । इस अवसर पर उन्होंने एक बार फिर देश विरोधी ताकतों पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां एक तरफ भारत चंद्रमा एवं सूर्य पर तो हासिल करने का प्रयास कर रहा है तो दूसरी इंडि संगठन के लोग देश में सनातन धर्म का विरोध कर अपनी नैतिक रोटियां सेकना चाह रहे हैं ।

आज एमपी विकसित राज्‍य के रूप में खड़ा है
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कमलनाथ को आने लेते हुए कहा कि उनके शासनकाल में पूरी सरकार ही भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी जनहित की योजनाओं को बंद कर दिया गया था यहां तक कि प्रधानमंत्री आवास एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की सूची तक केंद्र सरकार को उपलब्ध नहीं कराई गई थी । उन्होंने कहा कि वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार जन संरक्षण प्रधानमंत्री सुनिधि योजना प्रधानमंत्री मुद्रा योजना प्रधानमंत्री मातृत्व योजना नंबर वन है । उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि अभी 4 दिन पूर्व मुंबई में इंडी नामक संगठन की बैठक होती है जहां पर एक मुख्यमंत्री के बेटे उदय निधि स्टालिन कहते हैं कि सनातन धर्म को वह जड़ से समाप्त कर देंगे ।

सीएम शिवराज बोले- 1 माह से नहीं गिरा पानी सरकार आपके साथ
जन आशीर्वाद यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ लगातार लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि 1 महीने में यहां पानी नहीं गिरा है अन्य दाता चिंतित है वह चिंता ना करें इंद्र देव की कृपा होगी अगर पानी नहीं भी गिरा फिर भी भारतीय जनता पार्टी उनके साथ है । इस दौरान एक बार फिर मुख्यमंत्री अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं की ब्रांडिंग करते नजर आए । उन्होंने एक बार फिर जनता जनार्दन से नवंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में आशीर्वाद देने की अपील भी की है ।

हाथ को परास्त करने कामतानाथ की पूजा
विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भरे ना हुआ हो लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने के पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश में कांग्रेस के हाथों को परास्त करने के लिए कामतानाथ स्वामी के दर्शन करने पहुंचे । जहां पर उन्होंने विधि विधान से कामतानाथ स्वामी की पूजा की वही पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत की कामना भी की है।

दीनदयाल शोध संस्थान के राष्ट्रीय संगठन सचिव अभय महाजन रहे मौजूद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मझगवां ब्लाक के समीप स्थित मिचकुरिन गांव से जन आशीर्वाद यात्रा का शंखनाद किया गया। 100 से अधिक रथ सभाएं होंगी। यात्रा 311 स्‍थानों पर स्‍वागत किया जाएगा। 13 जिलों की 48 विधान सभाओं से होकर गुजरेगी। 100 से अधिक रथ सभाएं होंगी। यात्रा का 311 स्‍थानों पर स्‍वागत किया जाएगा। 13 जिलों की 48 विधान सभाओं से होकर गुजरेगी।

वरिष्ठ नेताओं ने खजुराहो एयरपोर्ट पर स्वागत किया
जन आशीर्वाद का शुभारंभ करने चित्रकूट पधारे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेताओं ने खजुराहो एयरपोर्ट पर स्वागत किया। चित्रकूट के दीनदयाल शोध संस्थान में नाना जी को पुष्पांजलि अर्पित किए।

एक मंच पर दिग्गज
सतना के कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र खटिक, प्रह्लाद पटेल सहित 7 केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। इसमें संगठन की ओर से भाजपा के राष्ट्रीय महा सचिव कैलाश विजय वर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष वीड़ी शर्मा और संगठन के पदाधिकारी शामिल हुए।

जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई
जन आशीर्वाद यात्रा को हरीझंडी दिखाने चित्रकूट पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंदीय मंत्री और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा साथ में मौजूद रहे। चित्रकूट पहुंचकर प्रमुख पूर्वी प्राचीन मुखारविंद मंदिर दर्शन कर की पूजन आरती के तत्पश्चात जन आशीर्वाद यात्रा के लिए बनाए गए जन सभा स्थल मिचकुरिन घाटी पहुंचे। कैलास विजयवर्गीय राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा राजेंद्र शुक्ला मंत्री मध्य प्रदेश शासन सतना सांसद गणेश सिंह सांसद रीती पाठक पहुंचे मंच पर संत सम्मान पूजन किया।

सीएम श‍िवराज सहित अन्‍य नेता मौजूद
कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह मंत्री राजेंद्र शुक्ला सहित अन्य भाजपा संगठन के पदाधिकारी हिस्सा लिया। तीन दिनों तक चलेगी।

प्रथम चरण की यह यात्रा सतना जिले में 3 दिन रहेगी
सतना जिले में जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी एवं सांसद गणेश सिंह ने बताया कि प्रथम चरण की यह यात्रा सतना जिले में 3 दिन रहेगी और सभी सात विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण करेगी। यह बड़ी बात है कि प्रदेश में यात्राओं के शुभारंभ के लिए सतना को चुना गया है।

सभा को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा संबोधित किया। यहां से आगे बढ़ते ही यात्रा की कमान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा संभालेंगे। मझगवां बस स्टैंड में रथ सभा के बाद यात्रा चितहरा, बरहा, सेलहा, पिपरी टोला, पगार होते हुए बिरसिंहपुर पहुंचेगी। यात्रा खांच सुजावल, मालमऊ होते हुए यात्रा रामपुर बाघेलान विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी।

यात्रा के प्रभारी भी बनाए
रामपुर क्षेत्र के टर, अबेर, रजरवार, रेहुटा, गढ़वा गजिगवां होकर यात्रा सतना पहुंचेगी। जहां ओम रिसोर्ट में रात्रि विश्राम होगा। पहले दिन की यात्रा के लिए विधानसभा प्रभारी कार्तिकेय द्विवेदी एवं बाबूलाल सिंह होंगे जबकि दिवस प्रभारी जिला उपाध्यक्ष विजय तिवारी एवं विधायक विक्रम सिंह बनाए गए हैं। यात्रा का जिला संयोजक विनोद यादव एवं सह संयोजक उमेश प्रताप सिंह लाला को बनाया गया है।

दूसरे दिन की शुरुआत सतना से होगी
यात्रा की दूसरे दिन की यात्रा की शुरुआत 4 सितंबर को सुबह साढ़े 8 बजे कारगिल ढाबा से होगी। यात्रा शहर के सेमरिया चौक, सर्किट हाउस चौक और सिविल लाइन होते हुए सोहावल के रास्ते रैगांव विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी। यात्रा रैगांव के सितपुरा, डाम्हा ,कोलाड, बसुधा, कतकोन आदि गांवों से होते हुए यात्रा नागौद विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगी। श्याम नगर, कुलगढ़ी, पिथौराबाद होते हुए यात्रा उचेहरा पहुंचेगी जहां रोड शो भी होगा। द्वितीय दिवस की यात्रा की जिम्मेदारी धर्मेंद्र सिंह बराज, धर्मेंद्र सिंह बिसेन, विजय तिवारी, ऋषभ सिंह एवं विपिन चतुर्वेदी को सौंपी गई है।

तीसरे दिन की शुरुआत मैहर से
जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत 5 सितंबर को मैहर से होगी। सुबह साढ़े 9 बजे मैहर सर्किट हाउस से घण्टाघर तक रोड शो होगा और फिर खवार, पहाड़ी, तिलौरा, नरौरा, नादन, रिगरा, कंचनपुर होते हुए यात्रा दोपहर 12 बजे अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी। जहां कंचनपुर मोड पर रोड शो भी होगा। लालपुर, बर्रेह एवं जमताल होते हुए यात्रा दोपहर 2 बजे बींदा मोड से रामपुर बाघेलान विधानसभा में पुनः पहुंचेगी।

रामपुर में मंच सभा होगी और फिर यात्रा त्योंधरी, कृष्णगढ़ आदि गांवों से होते हुए पुनः अमरपाटन क्षेत्र में भ्रमण करेगी। यह यात्रा ताला, ललितपुर, जमुना, मुकंदपुर होते हुए बेला तक जाएगी। तीसरे दिन यात्रा का जिम्मा कमलेश सुहाने, श्रीकांत चतुर्वेदी, रमाशंकर मिश्रा, पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राम खेलावन पटेल, बाबूलाल सिंह पटेल,विधायक विक्रम सिंह को सौंपा गया है।

काला झंडा दिखाने जा रहे कांग्रेसी नेता आशुतोष द्विवेदी गिरफ्तार
मझगवां में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध कर काला झंडा दिखाने जा रहे कांग्रेसी नेता आशुतोष द्विवेदी को मझगवाँ पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया है।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button