चर्चा टिकट की,हर गली-चौराहे बस एक ही बात

रायपुर

चर्चा टिकट की,हर गली-चौराहे बस एक ही बात सुनाई पड़ रही है इन दिनों किसको कहां से टिकट मिल रही है चाहे  वह भाजपा की हो या कांग्रेस की,लोग अपने-अपने स्तर पर कयास लगा रहे हैं,तो कुछ सुनी सुनाई बातों को आगे बढ़ा रहे हैं। वे संभावित लोगों को लेकर जीत हार का आकलन तक बता रहे हैं। यह तब तक चलते रहेगा जब तक छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए नामों का अंतिम रूप से ऐलान नहीं हो जाता। सोशल मीडिया का जमाना आ जाने से राजनीतिक विशलेषकों की तो बाढ़ आ गई है।

कुछ तो अपना अति ज्ञान शेयर भी कर रहे हैं। चुनावी साल है लोग भी मस्त चटकारे लगा रहे हैं। वैसे चर्चा में कांग्रेस-भाजपा ही है,कहीं-कहीं दबी जुबान आप या जोगी कांग्रेस का भी नाम आ जाता है। कुछ यह भी दावा करने में लगे हैं कि दोनों प्रमुख पार्टी में किसको कितनी सीट मिल रही है,ये सब जुबानी जंग है क्योकि चुनाव अभी दूर है इसलिए सट्टे का बाजार अभी ठंडा है।

चर्चा टिकट की हाल तो ये भी रहा कि दो दिन रक्षाबंधन में भाई-बहन के घरों में भी यह चर्चा होते रही। टीवी पर डिबेट  देख कर स्वंय की समीक्षा देने से भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। पान ठेले से लेकर नाई की दुकान तो चुनावी चर्चा का अड्डा बन गया हैं। ये तो बात आम लोगों की है राजनीतिक दल के लोग भी टोह ले रहे हैं अपने नेता अपनी पार्टी की स्थिति का कि कहां तक पानी में हैं ? ये चलते रहेगा,अगली कड़ी में कुछ नई बातों के साथ..।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button