दीक्षा की बढ़त बरकरार, चार भारतीयों ने बनाई कट में जगह

डबलिन
 बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए आयरिश ओपन महिला गोल्फ टूर्नामेंट के दूसरे दौर में तीन अंडर 69 का स्कोर बनाकर अपनी एकल बढ़त बरकरार रखी।

दीक्षा ने अंतिम चार होल में तीन बर्डी बनाकर दूसरे दौर का शानदार अंत किया। उन्होंने पहले दौर में सात अंडर 65 का कार्ड खेला था। इस तरह से अब उनका कुल स्कोर 10 अंडर है।

उन्होंने नीदरलैंड की ऐनी वान डैम (69-66), भारतीय मूल की अमेरिकी खिलाड़ी गुरलीन कौर (66-69) और इटली की एम्मा ग्रेची (66-69) पर एक शॉट की बढ़त बना रखी है।

दीक्षा के अलावा भारत की जिन अन्य खिलाड़ियों ने कट में जगह बनाई उनमें वाणी कपूर (73-70), रिधिमा दिलावरी (72-72) और त्वेसा मलिक (73-72) शामिल हैं। अमनदीप द्राल (75-74) कट में जगह नहीं बना पाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रही।

 

भारत के फीफा विश्वकप क्वालीफायर्स के पहले दो घरेलू मैचों की मेजबानी करेंगे भुवनेश्वर और गुवाहाटी

नई दिल्ली
भुवनेश्वर और गुवाहाटी फीफा विश्व कप 2026 और एफसी एशियाई कप 2027 के प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड दो में भारत के पहले दो घरेलू मैचों की मेजबानी करेंगे। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने शनिवार को यह जानकारी दी।

भारत को एशियाई क्वालीफायर्स में ग्रुप ए में कतर, कुवैत तथा अफगानिस्तान और मंगोलिया के बीच होने वाले प्रारंभिक संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड एक के विजेता के साथ रखा गया है।

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 16 नवंबर को कुवैत के खिलाफ विदेश में होने वाले मैच से करेगी। इसके बाद वह 21 नवंबर को भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में एएफसी एशियाई कप के मौजूदा चैंपियन कतर से भिड़ेगी।

अगले साल भारतीय टीम अफगानिस्तान या मंगोलिया से लगातार दो मैच खेलेगी। इनमें से पहला मैच 21 मार्च को विदेश में खेला जाएगा जबकि दूसरे चरण का मैच 26 मार्च को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा।

कुवैत के खिलाफ अगले साल छह जून को होने वाले भारत के घरेलू मैच के मैच स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

 

One Comment

  1. I thoroughly enjoyed this piece. Its clear, concise, and thought-provoking. Anyone else have thoughts on this? Feel free to check out my profile!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button