अपर कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना के रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अपर कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना के रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुरैना 06 सितम्बर 2023/प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिये जिले में 3 रथ 40 दिन के लिये भेजे गये है। ये रथ मुरैना जिले की 6 विधानसभा क्षेत्रों में नियमित सुदूर अंतिम छोर तक के गांवों में पहुंचकर लाड़ली बहना योजना के बारे में लोगों को शासन की योजनाओं का विस्तार से रूबरू करायेंगे। इसके लिये रथों में एलईडी की व्यवस्था की गई है। एलईडी से विभिन्न प्रकार की फिल्म भी दिखाई जायेंगी। प्रथम रथ सबलगढ़, जौरा विधानसभा क्षेत्र में 20-20 दिन घूमेंगे। द्वितीय रथ सुमावली, मुरैना विधानसभा क्षेत्र में 20-20 दिन घूमेंगे। तीसरा रथ दिमनी और अम्बाह विधानसभा क्षेत्र में 20-20 दिन घूमेंगे। इन रथों को कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना के निर्देश पर अपर कलेक्टर श्री सीबी प्रसाद ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर श्रीमती वंदना जैन उपस्थित थीं।

प्रदेश की प्रगति पर केंद्रित फिल्में प्रदर्शित करेंगे विकास रथ

उल्लेखनीय है कि विकास रथों में लगी एलईडी के माध्यम से विभिन्न वीडियो फिल्म और गाने दिखाये जायेंगे। इन वीडियो में जिले के विकास पर केन्द्रित फिल्म दिखाई जायेगी। जिसमें इसके साथ रघुवीर यादव द्वारा गाया गया मध्यप्रदेश गान, मध्यप्रदेश पर आधारित फिल्म तब और अब, मध्यप्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाएँ तब और अब, अद्भुत मध्यप्रदेश, जन-सरोकार, वंदे-मध्यप्रदेश, महिला सशक्तिकरण, लाड़ली बहना सेना, कृषि और सिंचाई, स्व-सहायता समूह और सीखो-कमाओ योजना पर आधारित वीडियो फिल्में दिखाई जायेगी। जिलों में लगने वाले हाट-बाजार तथा विभिन्न धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों, ग्रामीण क्षेत्रों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में और प्रमुख स्थलों पर विकास रथ से वीडियो फिल्मों का प्रदर्शन कर प्रचार-प्रसार करेंगे।

One Comment

  1. Wonderful analysis! Your insights are very enlightening. For those interested in further details, here’s a link: DISCOVER MORE. Keen to hear your views!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button