रिलीज के एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म हमारे बारह पर लगाई रोक

रिलीज के एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म हमारे बारह पर लगाई रोक

रिलीज के ठीक एक दिन पहले फिल्म हमारे बारह पर रोक लगा दी गई है हमारे बारह शुक्रवार यानी 14 जून को थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी वहीं गुरुवार को कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए फिल्म पर रोक लगी दी. इसके साथ ही मामले का निपटारा करने की जिम्मेदारी मुंबई हाई कोर्ट दे दी है।

विवादों में उलझी अनु मलिक की फिल्म हमारे बारह के लिए सुप्रीम कोर्ट ने मुश्किलें बढ़ा दी है फिल्म कल यानी 14 जून को थिएटर्स में रिलीज होने वाली थी इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने हमारे बारह की रिलीज पर रोक लगा दी है फिल्म के कंटेंट पर आरोप लगे हैं कि ये इस्लामिक आस्था और शादीशुदा मुस्लिम महिलाओं के प्रति अपमानजनक है।

हमारे बारह को लेकर सबसे पहले याचिका मुंबई हाई कोर्ट में दायर की गई थी, लेकिन वहां से फिल्म को रिलीज की इजाजत मिल गई. इसके बाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी, जिसका फैसला गुरुवार को सुनाया गया. हमारे बारह पहले 7 जून को रिलीज होने वाली थी फिल्म का टीजर और ट्रेलर जैसे ही रिलीज हुआ ये विवादों में घिर गई।

मामले जैसे ही कोर्ट में पहुंचा हमारे बारह की रिलीज को बढ़ाकर 14 जून कर दिया गया और फिल्म रिलीज भी होने वाली थी, क्योंकि मुंबई कोर्ट ने फिल्म को हरी झंडी दे दी थी इस बीच 13 जून को हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए हमारे बारह के मेकर्स को झटका दे दिया. फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई है जब तक मामले का निपटारा नहीं हो जाता।

सुप्रीम कोर्ट की वेकेशन बेंच ने कहा कि उन्होंने गुरुवार सुबह यूट्यूब पर हमारे बारह का टीजर देखा है और उन्हें लगता है कि ये अभी भी आपत्तिजनक है बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस संदीप मेहता ने आदेश दिया कि जब तक मामला हाई कोर्ट में चल रहा है, फिल्म को रिलीज नहीं किया जा सकता। बेंच ने बॉम्बे हाई कोर्ट से अजहर बाशा तंबोली द्वारा दायर याचिका पर जल्द से जल्द निर्णय लेने के लिए कहा।

Back to top button