ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 3 वनडे खेलने वाले क्रिकेटर का बदलला मन, इस देश के लिए चाहते है खेलना

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 3 वनडे खेलने वाले क्रिकेटर का बदलला मन, इस देश के लिए चाहते है खेलना

वॉरेल ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2016 में तीन वनडे मैच खेल चुके हैं लेकिन इसके बाद चोटों के कारण उन्हें मौका नहीं मिला. 1899 के बाद से किसी भी खिलाड़ी ने इंटरनेशनल स्टेज पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। अगर वॉरेल इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो 125 साल के इतिहास में ये पहली बार होगा कि कोई खिलाड़ी दोनों देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेगा।

क्रिकेट की दुनिया में जितनी बड़ी प्रतिद्वंदिता भारत-पाकिस्तान की मानी जाती है, लगभग उतना ही गंभीर मामला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का है। इन दोनों के बीच क्रिकेट की सबसे पुरानी और प्रतिद्वंदी सीरीज एशेज खेली जाती है। दोनों एक दूसरे के लिए क्रिकेट के मैदान पर सबसे बड़े दुश्मन हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक पेसर ने इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की है। इस गेंदबाज का नाम है डैन वॉरेल।

वॉरेल ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2016 में तीन वनडे मैच खेल चुके हैं लेकिन इसके बाद चोटों के कारण उन्हें मौका नहीं मिला। 1899 के बाद से किसी भी खिलाड़ी ने इंटरनेशनल स्टेज पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। अगर वॉरेल इंग्लैंड के लिए खेलते हैं तो 125 साल के इतिहास में ये पहली बार होगा कि कोई खिलाड़ी दोनों देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेग। वॉरेल इस समय सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह अप्रैल 2022 में इंग्लैंड आ गए थे और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी है।

ये पासपोर्ट उन्हें उपने पिता के बैकग्राउंड के आधार पर मिला। डेलीमेल ने वॉरेल के हवाले से लिखा है,”जिस तरह के नियम हैं, मुझे इंग्लैंड के लोकल प्लेयर के तौर पर तीन साल बिताने होंगे। इसलिए मुझे लगता है कि अगले साल अप्रैल में मेरा ये समय पूरा हो जाएगा। इसके बाद मैं तैयार हूं। अगर इंग्लैंड को मेरी जरूरत होगी तो मैं तैयार हूं. मुझे ये 10 साल पहले कर देना चाहिए था।

वॉरेल इस समय सरे के लिए खेल रहे हैं और धमाल मचा रहे हैं। सरे ने हैम्पशर को हाल ही में मात दी और टीम की इस जीत में वॉरेल का योगदान रहा। उन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किए। इससे पहले कैंट के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे।

Back to top button