नूडल्स के पैकेट में हीरे और अंडरगारमेंट्स में सोना छिपाकर ले जा रहा यात्री पकड़ाया

नूडल्स के पैकेट में हीरे और अंडरगारमेंट्स में सोना छिपाकर ले जा रहा यात्री पकड़ाया

सीमा शुल्क विभाग ने मुंबई हवाई अड्डे पर नूडल्स के पैकेट में छिपाए गए हीरे और अंडरगारमेंट्स में छिपाकर लाया गया सोना जब्त किया। इनकी कुल कीमत 6.46 करोड़ रुपये है। इस मामले में चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया।कस्टम डिपार्टमेंट ने सोमवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि सप्ताहांत में 4.44 करोड़ रुपये मूल्य का 6.8 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त किए गए।

कस्टम डिपार्टमेंट ने सोमवार देर रात जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि सप्ताहांत में 4.44 करोड़ रुपये मूल्य का 6.8 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त किए गए। मुंबई से बैंकॉक जा रहे एक भारतीय नागरिक को रोका गया और उसे ट्रॉली बैग के अंदर नूडल्स के पैकेट में छिपाकर हीरे की तस्करी करते हुए पाया गया। अधिकारी ने बताया कि यात्री को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

इसी तरह कोलंबो से मुंबई की यात्रा कर रही एक विदेशी नागरिक को रोका गया और उसे अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर छुपाकर सोने की ईंटें और एक कटा हुआ टुकड़ा मिला, जिसका कुल वजन 321 ग्राम था. इसके अलावा, दुबई और अबू धाबी से यात्रा करने वाले दो-दो और बहरीन, दोहा, रियाद, मस्कट, बैंकॉक और सिंगापुर से एक-एक यात्रा करने वाले 10 भारतीय नागरिकों को भी रोका गया। उनके पास से 6.199 किलोग्राम सोना पाया गया, जिसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये थी।

Back to top button