NEET UG 2024: आज से होंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार, 20 मार्च तक खुली रहेगी विंडो

NEET UG 2024: आज से होंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार, 20 मार्च तक खुली रहेगी विंडो

आज से नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यूजी 2024 के एप्लीकेशन में सुधार किए जायेंगे। वे कैंडिडेट्स जिन्होंने नीट यूजी 2024 के लिए आवेदन किया है, वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदनों में सुधार कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – nta.ac.in/medicalexam। इस विंडो से आवेदन के समय की गई गलतियों को सुधारा जा सकता है। 18 मार्च 2024 दिन सोमवार से राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोल दी हैं जो 20 मार्च तक खुली रखेगी। उम्मीदवार इस अवधि के दौरान नीचे बताए विवरणों में सुधार कर सकेंगे।

वही जरूरी बात यह है कि उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में सावधानीपूर्वक सुधार करें, क्योंकि इसके बाद कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। एनटीए ने कहा, “चूंकि यह उम्मीदवारों को किसी भी कठिनाई से बचने के लिए दी गई एक बार की सुविधा है, इसलिए उम्मीदवारों को सुधार बहुत सावधानी से करने के लिए सूचित किया जाता है, क्योंकि उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।”

एनटीए के नोटिस के अनुसार “अंतिम सुधार अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के बाद ही लागू होगा, मतलब जब आप एप्लीकेशन फॉर्म में किसी प्रकार का सुधार कराएंगे तो इसका शुल्क अपको देना होगा। सुधार सुविधा समाप्त होने के बाद, एनटीए नीट यूजी परीक्षा सिटी स्लिप जारी करेगा। इससे उम्मीदवारों यह सूचित किया जाता है कि परीक्षा केंद्र कहां आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद, एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें प्रदर्शित परीक्षा शहरों का विकल्प नीट यूजी ऑनलाइन आवेदन पत्र के दौरान भरे गए स्थायी और वर्तमान पते पर आधारित होगा।

Back to top button