2024 हुंडई क्रेटा एसएक्स टॉप एंड एटलस व्हाइट लॉन्च को तैयार, ऐसा है लुक

2024 हुंडई क्रेटा एसएक्स टॉप एंड एटलस व्हाइट लॉन्च को तैयार, ऐसा है लुक

नई दिल्ली। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 16 जनवरी को पेश किया जाएगा और यह कुल सात वेरिएंट और कई रंग योजनाओं में उपलब्ध होगी। हुंडई आधिकारिक तौर पर 16 जनवरी, 2024 को भारत में फेसलिफ्टेड क्रेटा को लॉन्च करेगी और इसे कुल मिलाकर बेचा जाएगा। सात वेरिएंट अर्थात् ई, ईएक्स, एस, एस(ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स(ओ)।

डीलरशिप और ऑनलाइन बुकिंग 25,000 रुपये के टोकन के लिए खुला है।। जिन रंग योजनाओं में इसे पेश किया जाएगा वे हैं रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, फ़ायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ टू-टोन एटलस व्हाइट।

हुंडई क्रेटा ने पहले ही देश भर में डीलर यार्ड तक पहुंचना शुरू कर दिया है और यहां आप एसएक्स टॉप-स्पेक वेरिएंट को एटलस व्हाइट एक्सटीरियर शेड पहने हुए देखते हैं और इंटीरियर एक सफेद और ग्रे थीम में तैयार किया गया है। इस मिडसाइज एसयूवी का मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर, एमजी एस्टोर, फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक से होगा।

हुंडई क्रेटा सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिज़ाइन दर्शन का पालन करती है, जिसमें फ्रंट फेसिया और रियर को पूरी तरह से बदल दिया गया है। उल्लेखनीय संवर्द्धन में एक नया ग्रिल अनुभाग, अद्यतन एलईडी हेडलैम्प, एक संशोधित बम्पर और स्किड प्लेट, एक ताज़ा बोनट संरचना, नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, नए मिश्र धातु के पहिये, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप की विशेषता वाला एक नया डिज़ाइन आदि शामिल हैं।

2024 हुंडई क्रेटा का इंटीरियर एक नए डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और एचवीएसी वेंट, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मानक के रूप में छह एयरबैग के साथ आता है। 70 कनेक्टेड फीचर्स, लेवल 2 ADAS, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ वगैरह।

प्रदर्शन के मामले में, फेसलिफ्टेड हुंडई क्रेटा 1.5 लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल और 1.5 लीटर चार-सिलेंडर डीजल इकाइयों के साथ जारी है। पहला 115 पीएस और 144 एनएम का अधिकतम पावर आउटपुट पैदा करता है जबकि दूसरा 116 पीएस और 250 एनएम उत्पन्न करता है।

इनके साथ नया 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह 160 पीएस और 253 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और केवल सात-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है। 2024 हुंडई क्रेटा में टर्बो पेट्रोल इंजन पूरी तरह से लोडेड टॉप-स्पेक वेरिएंट तक ही सीमित है और कोई मैनुअल ट्रांसमिशन भी पेश नहीं किया जाएगा।

Back to top button