केबीसी 15: इस सवाल ने सुभम को कर दिया 1 करोड़ से दूर

केबीसी 15: इस सवाल ने सुभम को कर दिया 1 करोड़ से दूर

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 को सीजन का दूसरा करोड़पति लगभग मिल ही गया, लेकिन शुभम गंगराड़े सही जवाब नहीं दे पाए। कौन बनेगा करोड़पति इस समय अपने 15वें सीजन में है और इसकी मेजबानी अभिनेता अमिताभ बच्चन कर रहे हैं। गुरुवार को एक और प्रतियोगी करोड़पति बनने के करीब पहुंच गया, लेकिन दुर्भाग्य से, 1 करोड़ रुपए के सवाल को हल नहीं कर सका।

प्रतियोगी शुभम गैंगराडे ने पूरे शो में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन 1 करोड़ के लिए 14वें प्रश्न पर किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। सवाल यह था कि 6 अगस्त 1945 को हिरोशिमा पर पहला परमाणु बम गिराने वाले विमान का नाम क्या रखा गया था? विकल्प थे, ‘एक पौराणिक हथियार’, ‘एक फिल्मी पात्र’, ‘पायलट की मां’ या ‘वह स्थान जहां इसे बनाया गया था’। सुधारात्मक उत्तर था ‘पायलट की माँ’, एनोला ग्रे।

शुभम ने शो छोड़ने और 50 लाख लेकर चले जाने का फैसला किया। पिछले हफ्ते कौन बनेगा करोड़पति के मौजूदा सीजन को पंजाब के जसकरण के रूप में अपना पहला करोड़पति मिला। उन्होंने 1 करोड़ के प्रश्न का सही उत्तर दिया, लेकिन जैकपॉट 7 करोड़ के प्रश्न के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने भी खेल छोड़ने का फैसला किया।

हाल ही में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर में अमेरिकी वैज्ञानिक रॉबर्ट जे ओपेनहाइमर द्वारा परमाणु बम का आविष्कार दिखाया गया था। इसे न्यू मैक्सिको के लॉस अलामोस में बनाया गया था और दो बम जापान में हिरोशिमा और नागासाकी पर गिराए गए थे। सिलियन मर्फी ने रॉबर्ट डाउनी जूनियर, मैट डेमन, एमिली ब्लंट और अन्य के सहायक प्रदर्शन के साथ मुख्य भूमिका निभाई। यह फिल्म भारत और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।

अमिताभ बच्चन को आखिरी बार पारिवारिक मनोरंजक फिल्म ऊंचाई में अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा और बोमन ईरानी के साथ देखा गया था। सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित इस फिल्म को दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। वह अगली बार दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ प्रोजेक्ट में नजर आएंगे। वह रिभु दासगुप्ता की अगली कोर्टरूम ड्रामा फिल्म सेक्शन 84 में भी नजर आएंगे। केबीसी के एपिसोड में प्रशंसक अभिनेता विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर को अपनी आगामी फिल्म द ग्रेट इंडियन फैमिली का प्रचार करते देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button