राजस्थान से हमारा पुराना नाता, इस रिश्ते को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे – दुष्यंत चौटाला

भरतपुर। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राजस्थान की सरकार में जेजेपी की हिस्सेदारी होने पर हरियाणा की तर्ज पर न केवल किसानों को फसलों के बेहतर दाम, समय पर भुगतान और फसल खराबे पर उचित मुआवजा दिया जाएगा बल्कि फसल खरीद के लिए बेहतर मंडी व्यवस्था भी स्थापित की जाएगी। महिलाओं को सुरक्षा देना जेजेपी की प्राथमिकता रहेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान को गैंगवार, खनन माफियाओं से मुक्ति दिलाई जाएगी। यहां की जनता से मिल रहा स्नेह बता रहा है कि राजस्थान की उन्नति और प्रगति के लिए जेजेपी की चाबी विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाएगी। वे शुक्रवार को भरतपुर विधानसभा में जेजेपी की जन संकल्प यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला भरतपुर में मेगा रोड शो के जरिए करीब 30 स्थानों पर क्षेत्र के लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान डिप्टी सीएम का जगह-जगह पर पुष्प वर्षा के साथ जोरदार स्वागत किया गया।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी हरियाणा से सटे राजस्थान के जिलों में 25 से 30 सीटों पर जोर-शोर से चुनाव लड़ने की तैयारी जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि राजस्थान से उनका पुराना नाता और इस नाते को हम मजबूती के साथ निभाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान की जनता ने सदैव जननायक चौधरी देवीलाल और उनकी विचारधारा को स्नेह दिया है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल सीकर से सांसद बनकर देश के उपप्रधानमंत्री बने थे और जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला नोहर और दातारामगढ़ से विधायक रहे है। डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्ष 2003 में हमारे छह विधायक राजस्थान से बने थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी इस बार राजस्थान के विधानसभा चुनाव में शिक्षित, अनुभवी मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारेगी और चुनाव जीतने के बाद वे प्रदेश की प्रगति के लिए कार्य करेंगे। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि राजस्थान बदलाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि यहां के युवा, किसान, महिला सहित तमाम वर्ग कंधे से कंधा मिलाकर जेजेपी के साथ खड़े है। उन्होंने कहा कि उनकी जड़ें राजस्थान में रही हैं और राजस्थान वासियों द्वारा जेजेपी को मिल रहे प्यार व विश्वास को हम सवाया करके लौटाएंगे।

जेजेपी की जन संकल्प यात्रा नोहर, सूरतगढ़, श्रीगंगानगर, सीकर, दातारामगढ़, कोटपुतली होते हुए शुक्रवार को भरतपुर क्षेत्र में हुई। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भरतपुर पहुंचकर सर्वप्रथम महाराजा सूरजमल और बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और उन्हें नमन किया। गांव बछामदी में दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे। इस दौरान जेजेपी के प्रदेश प्रचार सचिव डॉ. मोहन सिंह सहित अन्य स्थानीय वरिष्ठ नेताओं ने भी स्थानीय लोगों को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button