राजस्थान आवासन मंडल सीधी भर्ती परीक्षा-2023, 258 विभिन्न पदों के लिए परीक्षा कल से, दो पारियों में होगी ऑनलाइन परीक्षा कड़ी निगरानी और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामातों के साथ होगी परीक्षा

राजस्थान आवासन मंडल सीधी भर्ती परीक्षा-2023, 258 विभिन्न पदों के लिए परीक्षा कल से, दो पारियों में होगी ऑनलाइन परीक्षा कड़ी निगरानी और सुरक्षा के पुख्ता इंतजामातों के साथ होगी परीक्षा

जयपुर, 7 सितंबर। राजस्थान आवासन मंडल में लगभग तीन दशक के बाद विभिन्न 258 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती परीक्षा-2023 8 से 11 सितंबर (शुक्रवार से सोमवार) तक प्रदेश के 3 जिलों (जयपुर, जोधपुर, उदयपुर) के 62 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करवाई जाएगी।
परीक्षा केंद्रों की होगी लाइव टेलीकास्टिंग—
सी-डैक (सेंटर फॉर डवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कम्प्यूटिंग) संस्था द्वारा ली जाने वाली सीधी भर्ती परीक्षा के लिए सभी सुरक्षा के इंतजाम कर लिए गए हैं। सभी केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा में परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पर्याप्त पुलिस बल और फ्लाइंग स्क्वॉड की तैनाती भी की गई है। प्रत्येक केंद्र का लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा, जिसकी मंडल मुख्यालय पर स्थापित कमांड सेंटर से निरंतर निगरानी की जाती रहेगी।
पर्यवेक्षकों की निगरानी में होगी परीक्षा—
सभी परीक्षा केंद्रों पर मंडल द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों की निगरानी में परीक्षा होगी। परीक्षा के सुचारू और सफल संचालन के लिए मंडल सचिव सहित 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है, जो कि परीक्षा से जुड़ी तमाम कार्यवाही और घटनाक्रम पर कड़ी और पैनी नजर रखेगी। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा एजेंसी भी पूरी तरह मुस्तैद और सजग रहेगी।
दो पारियों में ली जाएगी परीक्षा—
8 से 11 सितंबर तक चार दिन चलने वाली परीक्षा सुबह और दोपहर दो पारियों में संचालित की जाएगी। पहली पारी सुबह 9:30 से 12:30 तथा दूसरी पारी अपरान्ह 3.30 से 6:30 बजे तक आयोजित होगी। सुबह 9:30 से 12:30 तक चलने वाली पारी में अभ्यर्थी को 7 बजे तक सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। 8 बजे बाद परीक्षा हॉल में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दूसरी पारी 3.30 से 6.30 चलेगी, जिसमें अभ्यर्थी के लिए 1 बजे रिपोर्टिंग टाइम होगा। 2 बजे बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। गौरतलब है कि 258 विभिन्न पदों के लिए कुल 59 हजार 968 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
गौरतलब है कि पूर्णतया ऑनलाइन होने वाली इस परीक्षा में किसी भी तरह की ओएमआर शीट का उपयोग नहीं किया जाएगा। राजस्थान आवासन मंडल निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा संपादित कराने के लिए संकल्पित और कटिबद्ध है।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button