यार्ड में मालगाड़ी के पांच वैगन बेपटरी, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

यार्ड में मालगाड़ी के पांच वैगन बेपटरी, रेल प्रशासन में मचा हड़कंप

पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल के डाउन यार्ड में खाली मालगाडी के पांच वैगन शनिवार सुबह छह बजे बेपटरी हो गए। इसकी जानकारी होते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर एआरटी (दुर्घटना राहत यान) पहुंची। घंटों प्रयास के बाद वैगन को पटरी पर लाया गया। मौके पर डीआरएम राजेश गुप्ता, मंडल संरक्षा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना के कारण यात्री ट्रेनों के परिचालन पर किसी प्रकार का असर नहीं पड़ा।

रेलवे के डाउन मार्शलिंग यार्ड स्थित लूप लाइन नंबर 14 पर 58 बोगी की खाली मालगाड़ी का रैक पिछले तीन दिनों से खड़ी थी। शनिवार सुबह सवा छह बजे मालगाड़ी के रैक को अप डिपार्चर यार्ड में ले जाया जाने लगा। इस दौरान इंजन से 32वां से 36वां पांच बोगी बेपटरी हो गई। लोको पायलट ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी।

आरपीएफ के एसआई राजेश चंद, पीडब्लूआई आदि पहुंच गए। जांच में 1.27 मीटर रेल पटरी टूटी मिली। सूचना पर साढ़े आठ बजे दुर्घटना राहत यान मौके पर पहुंची। कर्मचारियों की टीम बोगी को पटरी पर लाने में जुट गई।  बेपटरी कोच को छोड़ कर अन्य बोगियों को आगे के लिए रवाना किया गया।

आरएम राजेश गुप्ता, वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी के साथ इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल की। शाम सात बजे के करीब मालगाड़ी को पटरी पर लाया गया। मंडल रेल प्रबंधक ने जांच के आदेश दिए हैं।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button