टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की कीमत लीक

टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट की कीमत लीक

नई दिल्ली। टाटा नेक्सॉन के इंस्टाग्राम अकाउंट से लीक हुई बेस कीमत से 7.39 लाख की कीमत का पता चला। हालांकि, अब से अकाउंट से हटा दिया गया है। कीमत को लेकर चल रही प्रतिस्पर्धा ने वर्तमान में चीनी ऑटो बाजार में तूफान ला दिया है। हालांकि, भारतीय ऑटोमोटिव बाजार पर अभी तक ऐसा कोई प्रभाव नहीं पड़ा है, इसलिए कार की कीमतें थोड़ी अधिक हैं। हम अत्यधिक प्रतिस्पर्धी सब 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स नेक्सॉन फेसलिफ्ट के बारे में बात कर रहे हैं।

लॉन्च से पहले लीक हुईं Tata Nexon फेसलिफ्ट की कीमत में दिलचस्प खुलासे में टाटा मोटर्स ने 14 सितंबर को लॉन्च होने से पहले अपनी आगामी नेक्सॉन फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत का खुलासा कर दिया है। टाटा नेक्सन के आधिकारिक, इंस्टाग्राम हैंडल ने कीमत के संबंध में उपयोगकर्ता को जवाब दिया। हालांकि, बाद में टाटा नेक्सन इंस्टाग्राम ने ये जवाब हटा दिया है, लेकिन स्क्रीनशॉट शेयर हो रहे हैं।

टाटा नेक्सन के अधिकारी की टिप्पणी के अनुसार, नमस्कार, हमारे साथ जुड़ने के लिए धन्यवाद। Tata Nexon की एक्स-शोरूम कीमत 7.39 लाख रुपए से शुरू होती है। यदि आप सोच रहे हैं कि क्या टाटा ने मौजूदा नेक्सॉन के बेस एक्सई पेट्रोल एमटी की एक्स-शोरूम कीमत बताई है, तो ऐसा नहीं है। जुलाई 2023 में नेक्सॉन के लिए अंतिम मूल्य निर्धारण अपडेट के अनुसार, बेस XE पेट्रोल MT की कीमत 8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम)। इस बात की पूरी संभावना है कि यह टाटा नेक्सन इंस्टाग्राम हैंडल पर किसी की गलती हो, तो इस लीक हुई कीमत को भूल जाएं, लेकिन अगर यह सच है, तो टाटा न केवल हर अपडेट के साथ कीमत बढ़ाने की रूढ़ि को तोड़ रहा है, बल्कि 61,000 (एक्स-शोरूम) बेस प्राइस को भी कम रहा है। हालांकि, हइस मूल्य निर्धारण रणनीति का प्राथमिक कारण कम महंगा 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स हो सकता है।

शुरुआती अटकलें थीं कि टाटा कीमत बरकरार रखेगा। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ बेस मॉडल की कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि बेस प्राइस में 61,000 रुपए की कमी हुई है। यह एक प्रभावशाली उपलब्धि है, क्योंकि टाटा सभी ट्रिम स्तरों में मानक फिटमेंट के रूप में 6 एयरबैग की पेशकश कर रहा है। और यहां तक ​​कि बेस स्मार्ट वेरिएंट में एलईडी हेडलाइट्स, डीआरएल, टेल लाइट्स और ड्राइव मोड भी मिलते हैं। अनुमानित आधार मूल्य की तुलना प्रतिद्वंद्वियों से कैसे की जाती है?

नेक्सॉन फेसलिफ्ट 14 सितंबर को लॉन्च होने वाली है। टाटा मोटर्स उस दिन आधिकारिक तौर पर वैरिएंट-वार कीमतों का खुलासा करेगी। यदि 7.39 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) बेस प्राइस सच है, तो यह अन्य सब 4 मीटर एसयूवी पर कहर बरपा सकता है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि नेक्सॉन पहले से ही इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और पहले से कम कीमतों के साथ यह प्रभावी होगी।

One Comment

  1. This was a very informative read. The author did a great job explaining the topic in an accessible way. Let’s discuss this further. Check out my profile for more interesting reads.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button