बंगाल में निवेशकों को लुभाने के लिए ममता बनर्जी के संग स्पेन जाएंगे सौरव गांगुली

कोलकाता

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ इस महीने के अंत में स्पेन की यात्रा पर जाएंगे। सीएम का उद्देश्य बंगाल में विदेशी निवेश को आकर्षित करना है। गांगुली के एक करीबी सूत्र ने ममता के साथ स्पेन जाने की जानकारी दी है। नबन्ना (राज्य सचिवालय) के सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी के 12 सितंबर को स्पेन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री स्पेनिश व्यापार समुदाय के साथ कई बैठकें करेंगी। सौरव गांगुली बार्सिलोना में मुख्यमंत्री के साथ शामिल होंगे।

एक सूत्र ने बताया कि राजनीति में उतरने के बारे में चुप्पी साधने के बावजूद सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल को निवेशकों को लुभाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में कुछ उद्योगपतियों और एमएसएमई विभाग के कुछ अधिकारियों के शामिल होने की भी संभावना है। पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा कि वे स्पेन से लौटते समय दुबई भी जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का 23 सितंबर को कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है।

ममता बनर्जी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान उन्होंने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की शानदार जीत के बाद पश्चिम बंगाल में नौकरियां पैदा करने और विकास को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी। उन्होंने लगातार राज्य को उद्योगों और निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य बनाने की वकालत की है।

 

One Comment

  1. I found this article both enjoyable and educational. The points made were compelling and well-articulated. Let’s dive deeper into this subject. Feel free to visit my profile for more interesting reads.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button