मुरैना जिले में विकास रथ के माध्यम से घर बैठे मिल रही लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी

मुरैना जिले में विकास रथ के माध्यम से घर बैठे मिल रही लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी

मुरैना 15 सितम्बर 2023/मध्यप्रदेश शासन की जनहितकारी और आम जनता का जीवन बदलने वाली योजनाओं के बारे में लोगों को बताने के लिए मुरैना जिले में रथ के साथ ऑटो पर फ्लैक्स लगाकर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

जिले में 3 डिजिटल रथों से लोगों को शासन की योजनाओं की जानकारी और उनसे प्राप्त लाभ के बारे में वीडियो क्लीपिंग के माध्यम से दिखाया जा रहा है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में ऑटो पर फ्लेक्स लगाकर योजनाओं की जानकारी भी दी जा रही है।

शासन की योजना का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के लिए सभी विधानसभाओं में विकास रथ चलाए जा रहे है। विकास रथ के माध्यम से शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए आमजन को योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

विकास रथ में लगी एलईडी के माध्यम से नागरिकों को लाडली बहना योजना, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ, किसान कल्याण के चलाई जा रही योजनाएं जैसी अनेक योजनाओं का लाभ लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है। मुरैना जिले में सबलगढ़, मुरैना और दिनमनी विधानसभा क्षेत्रों में योजनाओं की जानकारी दे रहें है।

4 सितम्बर से विकास रथ के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र में शासकीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रो में पंचायत भवन, आगनवाड़ी केंद्र, पर भी फ्लेक्स लगाकर योजनाओं की जानकारी बताई जा रही है। वॉल पेंटिंग के माध्यम से भी लाडली बहना योजना के बारे में बताया जा रहा है।

One Comment

  1. Insightful read! I found your perspective very engaging. For more information, visit: READ MORE. Eager to see what others have to say!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button