आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो

30 वर्षों तक बढ़ती आय या निश्चित आय प्रदान करेगा
एकमुश्त लाभ के साथ नियमित आय प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया
ग्राहकों के पास अपनी आवश्यकताओं के अनुसार राशि के साथ-साथ एकमुश्त लाभ का समय चुनने की है सुविधा
ग्राहकों को उनकी लघु और दीर्घकालिक आय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सशक्त बनाता है
अंतर्निहित लचीलापन ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप आय योजना को अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक अभिनव आय योजना, आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो लॉन्च की है, जो ग्राहकों को साल-दर-साल बढ़ती आय या निरंतर नियमित आय प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करती है। इसके अलावा, इस गैर-भागीदारी बचत उत्पाद का जीवन कवर घटक यह सुनिश्चित करता है कि परिवार को वित्तीय सुरक्षा मिले।

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को अन्य लचीलेपन के साथ-साथ आय लाभ और प्रीमियम भुगतान शर्तों का विकल्प प्रदान करके उत्पाद को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करने की अनुमति देता है।

सुनिश्चित दीर्घकालिक आय के साथ, आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो ग्राहकों को एकमुश्त लाभ प्राप्त करने का विकल्प प्रदान करता है। ग्राहकों के पास एकमुश्त लाभ के रूप में भुगतान किए गए प्रीमियम के 100% तक की कोई भी राशि चुनने और लाभ प्राप्त करने का समय भी चुनने की सुविधा है। इस सुविधा के साथ, ग्राहक जीवन के सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर के लिए योजना बना सकते हैं, जैसे कि एक घर का मालिक होना, प्रियजनों के लिए एक स्थायी विरासत छोड़ना, या एक बड़ा सेवानिवृत्ति कोष बनाना।

यह सुविधा संपन्न उत्पाद यह भी सुनिश्चित करता है कि आय अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु के मामले में नामांकित व्यक्ति को आय प्राप्त होती रहेगी। आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो प्रभावी रूप से ग्राहकों को लघु और दीर्घकालिक दोनों आय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लचीलापन प्रदान करता है।

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो 5 से 12 साल तक प्रीमियम भुगतान शर्तों की एक श्रृंखला प्रदान करता है, जिससे ग्राहकों को उनकी सुविधा और लक्ष्य समयरेखा के अनुसार बचत करने में मदद मिलती है। साथ ही 8वें साल से उन्हें 30 साल तक की आय मिलनी शुरू हो सकती है।

 

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारी, श्री अमित पालटा ने कहा, “हम आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो पेश करने के लिए उत्साहित हैं, जो अंतर्निहित लचीलेपन वाला एक दीर्घकालिक बचत उत्पाद है जो ग्राहकों को उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप उत्पाद को समायोजित करने की अनुमति देगा। इससे उन्हें बेहतर तैयारी करने और जीवन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलती है। इसके अलावा उत्पाद में जीवन कवर घटक परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।

आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो को ग्राहकों को उनकी वित्तीय आवश्यकताओं के अनुसार आय प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। गौरतलब है कि यह उत्पाद ग्राहकों को अपने वित्तीय लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए एकमुश्त धनराशि का समय और मात्रा तय करने में भी सक्षम करेगा।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए एक 4डी ढांचे को संस्थागत बनाया है, जो स्तंभों में से एक के रूप में ‘विविधीकृत उत्पाद प्रस्ताव’ पेश करता है। अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझने के लिए उनके साथ नियमित रूप से जुड़ने के अलावा, चल रही पहलों में से एक पारंपरिक बाधाओं से परे जीवन बीमा उत्पादों की फिर से कल्पना करना है।

आज ग्राहक उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के संपर्क में है जो हाइपर-कस्टमाइज़ेशन का वादा करते हैं। यहां तक ​​कि वित्तीय सेवाओं में भी, ग्राहक यह आश्वासन चाहता है कि जिस वित्तीय उत्पाद पर वे भरोसा कर रहे हैं वह उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप बनाया जाएगा, न कि केवल एक आकार-सभी के लिए उपयुक्त योजना होगी।

ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव में हमने जो दूसरा महत्वपूर्ण बिंदु उठाया, वह ऐसे लाभ की आवश्यकता थी जो मुद्रास्फीति को कुछ हद तक राहत प्रदान कर सके। यही कारण है कि, आईसीआईसीआई प्रू गिफ्ट प्रो में, हम ग्राहकों को 30 साल तक की अवधि के लिए हर साल बढ़ती आय या निरंतर आय दोनों प्राप्त करने का विकल्प प्रदान कर रहे हैं।

यह फीचर-पैक उत्पाद ग्राहकों को व्यापक दीर्घकालिक वित्तीय बचत समाधान प्रदान करता है। हमारा मानना ​​है कि यह किसी की जरूरतों के अनुरूप योजना को तैयार करने के लिए अधिकतम लचीलेपन के साथ वित्तीय सुरक्षा और आय का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button