दिल्ली में आज फिर होगी फुल ड्रेस रिहर्सल, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार दूसरे दिन भी G-20 शिखर सम्मेलन के लिए पुलिस की फुल ड्रेस रिहर्सल होने वाली है। इसका समय सुबह 8 बजे से 9 बजे तक, 9.30 बजे से 10.30 बजे तक और दोपहर 12.30 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते कई रास्तों पर यातायात प्रभावित होने की संभावना है। हालांकि, लोगों को परेशानी से बचाने के लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और लोगों से मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने का अनुरोध भी किया है।
 
शनिवार को भी हुई थी 'फुल ड्रेस' रिहर्सल
शनिवार को भी 'फुल ड्रेस' में अभ्यास किया और इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न इलाकों से आए कार के काफिलों को सुरक्षा प्रदान करते हुए अन्य स्थानों तक पहुंचाया गया। पुलिस ने लोगों से हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों से आने-जाने संबंधी मार्गों संबंधी सुझावों का पता लगाने के लिए ‘G-20 वर्चुअल हेल्प डेस्क' पर यातायात संबंधी अद्यतन जानकारी पर नजर रखने को कहा।

ये रास्ते रहेंगे बंद

रविवार को महात्मा गांधी मार्ग, आईपी फ्लाईओवर, राजघाट चौक, शांति वन चौक, सलीम गढ़ बाईपास, भैरों रोड, रिंग रोड, मथुरा रोड, शेरशाह रोड, सी-हेक्सागन और मानसिंह रोड गोलचक्कर, गोल मेथी गोलचक्कर, तीन मूर्ति, यशवंत प्लेस, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मार्ग और टॉल्स्टॉय मार्ग पर यातायात प्रभावित रहेगा। सोशल मीडिया मंच X पर एक यूजर ने सवाल किया कि क्या रविवार को दोपहर 1 बजे के आस पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी गई थी, पुलिस ने कहा, ‘‘दिल्ली यातायात पुलिस ने G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात संबंधी ताजा जानकारी देने के लिए ‘G-20 वर्चुअल हेल्प डेस्क' उपलब्ध कराई है, जिस पर हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी आदि से आने-जाने के लिए मार्गों का सुझाव दिया जाएगा।''

 
इन रास्तों का करें इस्तेमाल

पुलिस ने कहा कि रविवार को यात्री उत्तर-दक्षिण गलियारे के लिए रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, नोएडा लिंक रोड, पुस्ता रोड, युधिष्ठिर सेतु, आईएसबीटी कश्मीरी गेट, रिंग रोड और मजनू का टीला मार्ग पर जा सकते हैं। पुलिस परामर्श में कहा गया कि यात्रियों को नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे तक यात्रा के लिए अपने निजी वाहनों, ऑटो-रिक्शा और टैक्सी का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। इसमें बताया गया है कि राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में सिटी बस सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी, लेकिन यातायात संबंधी ताजा स्थिति के आधार पर नयी दिल्ली जिले में कुछ मार्गों पर यातायात को किसी अन्य मार्ग पर मोड़ा जा सकता है।

One Comment

  1. Excellent article! It provided a lot of food for thought. Lets chat more about this. Click on my nickname for more insights!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button