पूर्व सीएम दिग्विजय ने तुलना कर गिनाए अपने कार्यकाल के काम

पूर्व सीएम दिग्विजय ने तुलना कर गिनाए अपने कार्यकाल के काम

श्री सिंह को अब याद आयी अपनी उपलब्धियां
भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बडा बयान दिया है। दिग्विजय सिंह अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स (फेसबुक-ट्वीटर) पर आंकड़ों के साथ अपने कार्यकाल की शिवराज सरकार के कार्यकाल के साथ तुलना की है और कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को बताया है। श्री सिंह ने ट्वीटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर उनके कार्यकाल में हुए कार्यों को गिनाया है।
साक्षरता दर की तुलना
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार ने अपने विजन पर मिशन की तरह काम करके प्रदेश के नागरिकों को साक्षर बनाने के प्रयास में वर्ष 1993 से 2003 के बीच शिक्षा गारंटी योजना लागू की जिससे मध्यप्रदेश की साक्षरता दर में 19 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि हुई।
पूर्व सीएम श्री सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि हमारी सरकार ने राजीव गांधी शिक्षा मिशन, पढ़ना बढ़ना व शिक्षा गारंटी जैसी योजनाओं पर ईमानदारी से किए अपने प्रयासों से नए मानक स्थापित किए और पुरुष साक्षरता दर में 18 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की।
आगे दिग्विजय सिंह ने बताया कि 1993- 2003 कांग्रेस सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में काम करके जहां पूरे प्रदेश की साक्षरता दर बढ़ाने का काम किया तो वहीं महिलाओं की शिक्षा में मध्यप्रदेश की महिला साक्षरता दर में 21% का उछाल देखने को मिला।
दिग्विजय ने कहा कि हम अविभाजित मध्यप्रदेश की साक्षरता दर को एक दशक में सीमित संसाधनों के बावजूद 19% आगे ले गए परंतु क्या कारण है कि दो दशक की भाजपा सरकार में तमाम साधनों, संसाधनों व भारी बजट के बाद भी प्रदेश की साक्षरता दर में मामूली बढ़ोत्तरी हुई?

One Comment

  1. This article really captured my attention! The depth of information combined with the engaging writing style made it a pleasure to read. I’m curious to hear other readers’ thoughts on this topic. Feel free to check out my profile for more interesting discussions!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button