– भोपाल से रवाना हुए जनआशीर्वाद रथ

d

-आशीर्वाद के साथ जनता की आकांक्षा भी समझेंगे मामाजी

– मतदान के पहले आकांक्षा पेटी के जरिये शिवराज लेंगे आशीर्वाद

– इस बार जनता की ‘आकांक्षा’ पेटी से मिलेगा शिवराज को आशीर्वाद

– जन आशीर्वाद याता की पेटी से निकलेगी कई और जन योजनाएं

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जनता में मामाजी से नाम से चर्चित हैं। मामा शिवराज सिंह चौहान एक वाक्य अक्सर दोहराते हैं कि जनता मेरी देवता और मैं उसका पुजारी। इसके अलावा वे कहते हैं कि मेरा प्रदेश मेरा परिवार है, सबकी आकांक्षा पूरी करना मेरी जिम्मेदारी है। इस बार मध्यप्रदेश के जनआशीर्वाद यात्रा भी कुछ ऐसी की आकांक्षा वाली है। हर रथ के साथ आकांक्षा पेटियां लगाई गई है। इसका मकसद सीधे जनता से जुड़ना। उनकी अपने नेता और सरकार
से आकांक्षा को जानना है। शिवराज सिंह इस आकांक्षा को जानकर संभव है भविष्य में और भी जनता के हित की कुछ योजना लेकर आएं।

राजधानी भोपाल में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, अश्विनी वैष्णव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, यात्रा संयोजक भूपेंद्र सिंह सहित अन्य नेताओं ने पांच रथों का विधि विधान से पूजा करके हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शिवराज सिंह ने कहा, एक बार फिर हम जनता का आशीर्वाद लेने आ रहे हैं। जनता ने हमेशा भाजपा को आशीर्वाद देने का काम किया है।

सत्ता में पांचवी बार बने रहने के लिए रविवार से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआतहोगी । प्रदेश के पांच अलग-अलग स्थानों से शुरु होने वाली यात्राओं को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गड़करी रवाना करेंगे।

रथों के पहले पहुंचेगी आकांक्षा पेटी

मतदाताओं का मूड भांपने के लिए भाजपा ने सभी रथों के लिए आकांक्षा पेटियां भी बनवाईं हैं। इन पेटियों में आम नागरिक अपने विचार, सुझाव और मन की बात पोस्टकार्ड पर लिखकर डाल सकेंगे। जनआशीर्वाद यात्रा का रथ पहुंचने से पहले यह पेटी पब्लिक के बीच रखवाई जाएगी। सुझाव, विचार और मन की बात लिखने के लिए पोस्टकार्ड भी फ्री उपलब्ध कराए जाएंगे।

5 यात्राएं और उनके रूट

3 सितंबर को चित्रकूट से शुरू होने वाली पहली जनआशीर्वाद यात्रा की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।
4 सितंबर को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नीमच से यात्रा की शुरुआत करेंगे।
5 सितंबर को अमित शाह दो स्थानों से जनआशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत करेंगे। 5 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंडला और श्योपुर से जन आशीर्वाद यात्रा को रवाना करेंगे।
6 सितंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी खंडवा से जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

One Comment

  1. Great read! The depth and clarity of your analysis are impressive. If anyone is interested in diving deeper into this subject, check out this link: DISCOVER MORE. Looking forward to everyone’s thoughts!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button