कमजोर सीटों पर मंथन करने कमलनाथ से मिले दिग्विजय

d

चुनावी रणनीति पर चर्चा से सियासी माहौल में गर्माहट
भोपाल। चुनावों के संबंध में राजनीतिक दल चौकन्‍ने हैं। मप्र विधानसभा चुनाव के टिकटों को लेकर 2 सितंबर से शुरू हो रही प्रक्रिया के पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुलाकात की। नाथ से मिलने दिग्विजय उनके निवास पर पहुंचे, जहां दोनों के बीच दो घंटे तक बंद कमरे में चर्चा हुई। दिग्विजय महत्वपूर्ण कागज लेकर पहुंचे थे, जो उनके द्वारा किए गए 66 सीटों के दौरे के थे।
दिग्विजय को उन 66 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जहां कांग्रेस पिछले पांच विधानसभा चुनाव से हार रही है। इधर, केंद्रीय पर्यवेक्षक सुभाष चोपड़ा उन लोगों से मुलाकात कर रहे हैं, जिन्होंने टिकट के लिए आवेदन किए हैं। इसी क्रम में उन्होंने बैरसिया, हुजूर, नरेला, गोविंदपुरा सीट के दावेदारों से मुलाकात कर चर्चा की।
इधर, 2 से 5 सितंबर तक टिकटों को लेकर चलने वाली बैठकों में शामिल होने मप्र के इंचार्ज जनरल सेक्रेटरी रणदीप सिंह सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह भोपाल आ रहे हैं। बैठकों में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य अजय कुमार लल्लू भी मौजूद रहेंगे।
प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में बनेगी रणनीति –
सुरजेवाला और जितेंद्र सिंह जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारियों, एआईसीसी के चारों ऑब्जर्वर और सचिवों से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों से चर्चा होगी, जिसमें जिला प्रभारियों और जिलाध्यक्षों से लिए गए फीडबैक पर राय मांगी जाएगी। इसके बाद विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसद, पूर्व सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मध्यप्रदेश से सदस्यों से चर्चा होगी।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button