सीएम योगी ने पछाड़ा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और स्टालिन को

सीएम योगी ने पछाड़ा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और स्टालिन को

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सख्त कानून व्यवस्था और अपराधियों व माफियाओं के प्रति अपनी जीरो टॉलरेंस नीति की वजह से जाने जाते हैं. वो कितने लोकप्रिय हैं इसकी एक झलक उस वक्त भी देखने को मिली थी जब साउथ फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत (Rajnikanth) लखनऊ (Lucknow) में उनसे मिलने पहुंचे तो उनके पैर छू लिए थे. अपराधियों के खिलाफ उनके बुलडोजर मॉडल ने लोगों के दिल में उनकी एक अलग जगह बनाई है. जिसकी वजह से आज वो देश के सबसे लोकप्रिय सीएम बन गए हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि हाल में हुए सर्वे में इस पर मुहर लगी है.

सीएम योगी का जलवा बरकरार

इस सर्वे में सीएम योगी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया, उन्होंने 43 फीसद लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया, जबकि जनवरी में हुए सर्वे में 39.1 फीसद के साथ नंबर वन पर थे. यानी पिछले 7 महीनों में सीएम योगी की लोकप्रियता में 4 फीसद का उछाल आया है. दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे उन्हें केवल 19 फीसद लोगों ने अपनी पसंद बताया. जनवरी में ये 16 फीसद था. तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और चौथे नंबर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन रहे.

लोगों ने सीएम योगी की लोकप्रियता की वजह भी बताई है. उनके मुताबिक सीएम योगी के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए फैसलों की वजह से उन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सख्त रुख और हिन्दुत्व का एजेंडा साथ लेकर चलने के साथ एक नया मॉडल तैयार किया है. जो लोगों को पसंद आ रहा है.

लोगों का मानना है कि जहां वो अपराधियों पर लगाम कसने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करने से भी पीछे नहीं हटते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए भी उनके द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं वो जनता को पसंद आ रहे हैं.

One Comment

  1. Insightful read! I found your perspective very engaging. For more information, visit: READ MORE. Eager to see what others have to say!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button