आमने-सामने होंगे अमित शाह-राहुल गांधी, चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में जनसभाओं को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे, जहां साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस शासित राज्य में चुनाव से पहले यह पहली बार है कि प्रतिद्वंद्वी दलों के दो वरिष्ठ नेताओं का कार्यक्रम एक ही दिन पड़ रहा है। जबकि शाह दो समारोहों में भाग लेंगे, एक रायपुर में और दूसरा महासमुंद जिले के सरायपाली में, गांधी छत्तीसगढ़ की आगामी नई राजधानी – नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।
 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने कहा कि शाह सुबह 11 बजे रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ 'आरोप पत्र' (आरोप पत्र) जारी करेंगे। इसके बाद वह आदिवासी समूहों द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सरायपाली क्षेत्र के खैरमाल गांव के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि वह समारोह को संबोधित भी करेंगे।

 छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 2003 से 15 वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद, भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों भारी हार का सामना करना पड़ा और अब वह राज्य को छीनने की कोशिश कर रही है। एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, राहुल गांधी दोपहर 2 बजे 'राज्योत्सव मेला स्थल' पर राज्य के खेल और युवा कल्याण विभाग के तहत गठित राजीव युवा मितान क्लब के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस नेता विपक्षी भारत गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को मुंबई में थे। इस साल फरवरी में रायपुर में कांग्रेस का पूर्ण सत्र आयोजित होने के बाद यह गांधी की चुनावी राज्य की पहली यात्रा होगी। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे. 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने राज्य की 90 में से 68 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा 15 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही। जेसीसी (जे) ने पांच निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की और उसकी सहयोगी बसपा को दो सीटें मिलीं। सदन में फिलहाल कांग्रेस के 71 सदस्य हैं.

One Comment

  1. Great read! The author’s insights were very valuable. I’m looking forward to hearing what others think about this topic. Feel free to check out my profile for more discussions.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button