जवान का चौथे दिन बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन, वैश्विक स्तर पर 538 करोड़ रुपए कमाए

जवान का चौथे दिन बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन, वैश्विक स्तर पर 538 करोड़ रुपए कमाए

नई दिल्ली। शाहरुख खान की जवान ने दुनियाभर में सकल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। 7 सितंबर को रिलीज होने के बाद से दुनियाभर के सिनेमाघरों में 538 करोड़ रुपए की कमाई की है।

एक ही साल में दो बार यह उपलब्धि हासिल करने वाले शाहरुख एकमात्र भारतीय अभिनेता हैं। बॉलीवुड स्टार की पिछली ब्लॉकबस्टर पठान को वैश्विक स्तर पर 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार करने में पांच दिन लगे थे और अपने नाटकीय प्रदर्शन के दौरान 1,055 करोड़ रुपए का चौंका देने वाला कलेक्शन किया था।

जवान घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह रविवार को 70 करोड़ रुपए से अधिक की एक दिन की कमाई दर्ज करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है, जिसने अकेले भारत में 72 करोड़ रुपए (हिंदी में) कमाए हैं। तमिल और तेलुगु में अतिरिक्त 8.5 करोड़ रुपये की कमाई के साथ, एक्शन-एंटरटेनर ने चौथे दिन सभी भाषाओं में 80.5 करोड़ रुपए की कमाई की। जवान की घरेलू बॉक्स ऑफिस यात्रा 7 सितंबर को सभी भाषाओं में पहले दिन 75 करोड़ रुपए की शानदार कमाई के साथ शुरू हुई, इसके बाद पहले शुक्रवार को भी उतनी ही प्रभावशाली 53.23 करोड़ रुपये की कमाई हुई। शनिवार को जवान 77.83 करोड़ रुपए की शानदार कमाई के साथ आगे बढ़ी। रविवार के कलेक्शन के साथ, भारत में फिल्म की कुल चार दिन की कमाई अब 286.56 करोड़ रुपए हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button