2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट लॉन्च, ये है कीमत

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट लॉन्च, ये है कीमत

नई दिल्ली। टीज़र की एक श्रृंखला और दिसंबर के मध्य में कॉम्पैक्ट एसयूवी के वैश्विक अनावरण के बाद किआ ने आखिरकार भारत में बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्टेड सोनेट की कीमतों की घोषणा कर दी है। मॉडल को बेस-स्पेक वेरिएंट के लिए 7.99 लाख रुपए, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और टॉप-ऑफ़-द-लाइन एक्स के लिए 15.69 लाख रुपए एक्स-शोरूम तक जाती है।

अपडेटेड सॉनेट 19 वेरिएंट्स का विकल्प पेश करेगा, जिसमें डीजल मैनुअल ट्रिम्स के साथ 5 विकल्प शामिल हैं। 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट: बाहरी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए मध्य-चक्र फेसलिफ्ट कई कॉस्मेटिक बदलाव लाती है। बड़े क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ नए एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ सब-4-मीटर एसयूवी के फ्रंट को काफी नया रूप दिया गया है।

इसमें पुन: डिज़ाइन किए गए स्किड प्लेटों के साथ एक बिल्कुल नया फ्रंट बम्पर है और क्षैतिज रूप से लगे फॉग लैंप हैं। पीछे की ओर जाएं तो अपडेटेड सॉनेट में एक एलईडी लाइट बार है जो दो सी-आकार के एलईडी टेल लैंप को जोड़ता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक पुन: डिज़ाइन किया गया बम्पर और छत पर लगा हुआ स्पॉइलर शामिल है। एसयूवी नए डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील से सुसज्जित है।

इंटीरियर और फीचर्स नई सॉनेट को मिलने वाले सबसे उल्लेखनीय इंटीरियर अपग्रेड में से एक है। इसमें पहले जैसा ही 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है और इसके नीचे एक नई छोटी स्क्रीन होती है जो जलवायु नियंत्रण जानकारी और कुछ टॉगल नियंत्रण प्रदर्शित करती है।

इसके अतिरिक्त किआ ने एसयूवी में सीटों के लिए असबाब को नया रूप दिया है, जिससे इसे अंदर से अधिक परिष्कृत अनुभव मिलता है। सुविधाओं की बात करें तो, सबसे बड़े बदलावों में से एक लेवल 1 एडीएएस सूट की शुरूआत है जिसमें फ्रंट कोलिजन जैसी सुविधाएं मिलती हैं- अवॉइडेंस असिस्ट (एफसीए), लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (एलवीडीए), और लेन फॉलोइंग असिस्ट (एलएफए)।

सभी ट्रिम्स में छह एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी मानक हैं। उच्च ट्रिम अतिरिक्त सुविधाओं जैसे कि कॉर्नरिंग लैंप, चार-तरफा संचालित ड्राइवर की सीट और ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा के साथ आते हैं। इसके अलावा, टॉप-स्पेक सॉनेट्स हवादार फ्रंट सीटों, लेदरेट अपहोल्स्ट्री सहित प्रीमियम सुविधाओं को बनाए रखेगा। एक सनरूफ और एलईडी परिवेश प्रकाश व्यवस्था।

पावरट्रेन सोनेट फेसलिफ्ट तीन इंजन विकल्प प्रदान करती है। पहला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 83hp बनाता है, जो केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। दूसरा 120 एचपी टर्बो-पेट्रोल इंजन है, और तीसरा सबसे शक्तिशाली 1.5-लीटर डीजल इंजन है जो 116 एचपी उत्पन्न करता है। टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन 6-स्पीड iMT के साथ आते हैं, और डीजल वेरिएंट में अब 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी है, जिसे ग्राहकों की मांग के कारण पेश किया गया है।

Back to top button