सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के हितधारकों ने किया राजस्थान मिशन-2030 पर मंथन

सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के हितधारकों ने किया राजस्थान मिशन-2030 पर मंथन

जयपुर, 08 सितंबर। जिला परिषद सभागार में शुक्रवार को जिला जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण के संयुक्त रूप से राजस्थान मिशन-2030 के अन्तर्गत विकसित राजस्थान के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के हितधारकों, लाभार्थियों, प्रबुद्धजनों, विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विभाग द्वारा संचालित विभिन्न वंचित वर्गो के लिए कल्याणकारी योजनाओं सहित समाज को नशा मुक्त बनाने एवं जिले को भिक्षावृत्ति मुक्त बनाने व ट्रांसजेंडर और निराश्रित व्यक्तियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने पर मंथन हुआ।
बैठक में प्रशासनिक संरचना के सशक्तिकरण हेतु एक-एक योजना पर तथा राजस्थान प्रदेश की उन्नति व उत्तरोत्तर प्रगति के लिए भी चर्चा की गई। संचालित योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सुझाव प्राप्त किये जिससे कि राजस्थान 2030 तक विकसित राज्य की श्रेणी में आ सके ।
कार्यक्रम में विभागीय हितधारकों, लाभार्थियों, प्रबुद्धजनों, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि एवं विभाग के जिला जयपुर से श्री बी.पी चन्देल एवं जिला जयपुर ग्रामीण से श्री अरविन्द सैनी सहित जिले के समस्त सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।
संवाद कार्यक्रम में प्राप्त विभिन्न सुझावों का डाक्यूमेन्टरी तैयार कर योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव प्रेषित किये जायेंगे।

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button